तराशता कोच है और जब कोच पति हो तो क्या कहने!

E-mail Print PDF

यंग टॉक: सीएनईबी के यंग टॉक में महिला एथलीट कृष्‍णा पुनिया ने रखी बेबाक राय : किसी एक खेल को तवज्जो देना दुर्भाग्य की बात है। क्रिकेट के अलावा बाकी खेलों को भी महत्व मिलना चाहिए। सीएनईबी के शो 'यंग टॉक'  में यह बेबाक राय जाहिर की कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 में गोल्ड मेडल जीतने वाली कृष्णा पुनिया ने।

कृष्णा ने खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ाने के साथ सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर देने की बात कही। यंग टॉक के इस एपिसोड में संपादक अनुरंजन झा के साथ खास बातचीत में कृष्णा ने अपने जीवन के बारे में जो खुलासा किया वह भारतीय समाज की आंखे खोल देने वाली है। जिस भारतीय समाज में लड़की की शादी होने के बाद सामान्यत: उसके कॅरियर पर ग्रहण लग जाता है वहीं कृष्णा शादी के बाद एक नई उंचाई हासिल करती गई। आखिर राज क्या है इसका? कृष्णा ने इसका खुलासा करते हुए बताया कि मायके के साथ ससुराल वालों का भी बहुत सहयोग मिला जिसकी बदौलत सफलता मिली। किसी भी खिलाड़ी को तराशने में उसके कोच की भूमिका बेहद अहम होती है और यह कोच पति हो तो क्या कहने। जी हां कृष्णा के कोच जाने-माने एथलीट हैं। कृष्णा ने यह खुलासा भी किया कि पति के कोच होने से उन्हें दोगुना फायदा मिला।

कॉमनवेल्थ गेम में गोल्ड मेडल जीत कर देश के युवाओं की आइकॉन बन चुकी कृष्णा की निजी जिंदगी में कितना बदलाव आया है? कृष्णा कहती हैं इससे निजी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया लेकिन समाज में लोगों के बीच पहचान जरूर बन गई। खेलों की अहमियत पर राय जाहिर करते हुए कृष्णा ने कहा कि प्रशंसकों के सपोर्ट से जहां खिलाड़ी अनुरंजनको खुशी मिलती है वहीं बड़े कॉम्पटीशन्स से सीख भी मिलती है। उन्होंने खेलों में भागीदारी बढ़ाने पर जोर दिया और कहा कि कम्पीटीटर बढ़ने से सुधार की गुंजाइश ज्यादा होती है।

कृष्णा ने कहा कि अभी पूरा ध्यान 2012 ओलंपिक पर है उसके बाद एकेडमी खोलने की इच्छा है। मीडिया से खिलाड़ी के परफॉरमेंस को तवज्जो देने की अपील करने वाली कृष्णा ने यह भी कहा कि भ्रूण हत्याओं पर बहुत दु:ख होता है। यंग टॉक के इस एपीसोड में देखिए फिल्मों को लेकर क्या सोचती हैं कृष्णा और किससे अक्सर दूर रहती हैं? इस तरह के कई सवालों पर बेबाकी से राय जाहिर करती नजर आएंगी कृष्णा पूनिया। इस एपिसोड का प्रसारण 15 अप्रैल 2011 यानी शुक्रवार रात 9:30 बजे होगा जबकि इसका दुबारा प्रसारण मंगलवार दोपहर 2:30 बजे होगा। प्रेस रिलीज


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy