आजाद न्‍यूज का स्‍टेट हेड बनना है तो सात लाख लाओ

E-mail Print PDF

पटना में चैनलों में काम दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा चरम पर है. आए दिन किसी न किसी चैनल में रिपोर्टर, स्ट्रिंगर बनाने के नाम पर युवक ठगे जा रहे हैं. ताजा मामला आजाद चैनल के नाम पर ठगी का है. ठगी के शिकार युवक कई जगह गुहार लगाने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार पहुंच गए. मुख्‍यमंत्री को आपबीती सुनाई. सीएम ने तत्‍काल एसपी सिटी शिवदीप लांडे को छानबीन कर मामले के खुलासा का निर्देश दिया.

सीएम के आदेश के बाद फास्‍ट हुए एसपी सिटी ने ठगे गये युवकों से पूछताछ के आधार पर अपनी छानबीन शुरू कर दी.  जांच के दौरान श्यामनंदन शर्मा नामक युवक द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया. उक्‍त युवक पटना के न्यू बाइपास थाना क्षेत्र के अखिलेश नगर में मकान बनाकर रह रहा था. पर इन दिनों वहां से गायब था. गुप्त सूचना के आधार पर एसपी सिटी ने मंगलवार को उसे रनियातालाब थाना क्षेत्र के काब गांव से गिरफ्तार कर लिया. युवक के ऊपर चैनल में जॉब दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगी करने का आरोप है.

इस बाबत एसपी सिटी ने बताया कि श्यामनंदन शर्मा युवकों को निजी चैनल आजाद न्यूज में स्टेट हेड बनाने का लालच दे उनसे सात लाख रुपये की मांग करता था. उसने कुछ लोगों से स्‍टेट हेड बनाने के नाम पर रुपये ले भी चुका था.  तीन दर्जन से अधिक युवकों को रिपोर्टर बनाने के नाम पर उसने सत्तर-सत्तर हजार रुपये वसूले थे. ये सभी लड़के जब पैसे के बारे में पूछते तो वो टालमटोल करने लगता था.

पूछताछ के दौरान श्‍यामनंदन ने स्वीकार किया कि वह युवकों को नौकरी देने के नाम पर कोलकाता के होटल रेजीडेंसी में बुलाता था. वहीं उनका इंटरव्यू होने का नाटक किया जाता था और नियुक्ति पत्र दे दिया जाता था. दो माह बाद काम शुरू करने का आश्वासन दे उन्हें विदा कर दिया जाता था. युवकों को बताया जाता था कि चैनल का मुख्यालय नई दिल्ली में है. राजधानी पटना के श्रीकृष्णा नगर में आजाद चैनल का दफ्तर बताया जाता था.  मामले को न्यू बाइपास थाने में थाने में दर्ज करा दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है.


AddThis