इंडिया टीवी ने चोरी की नवभारत की खबर, बताया एक्‍सक्‍लूसिव!

E-mail Print PDF

मुंबई :  न्यूज चैनल की आधी खबरें अखबारों से ही आती हैं पर ज्‍यादातर चैनल किसी अखबार में छपी एक्सक्लूसिव खबरों के लिए अखबार को क्रेडिट देने में संकोच नहीं करते, पर इंडिया टीवी ने मुंबई से प्रकाशित हिंदी दैनिक 'नवभारत' में छपी खबर को अपनी एक्सक्लूसिव न्यूज बता कर आधे घंटे से अधिक समय तक चलाया और इस खबर में कहीं भी अखबार में छपी खबर का उल्लेख नहीं किया.

गुरुवार (2 जून, 2011) को नवभारत (मुंबई) ने अपने क्राईम रिपोर्टर विजय कुमार यादव की एक्सक्लूसिव खबर 'कप्तान बनते ही रैना के इर्दगिर्द घुमने लगे बुकी' छापी है. सुबह अखबार में यह खबर देखने के बाद इंडिया टीवी को इस खबर पर खेलने का आइडिया आया. चैनल ने गुरुवार की शाम 7 बजे यह खबर इंडिया टीवी एक्सक्लूसिव के टैग के साथ दिखानी शुरु की. खबर में जो फोटो दिखाया गया, वह नवभारत में छपी फोटो है. जिसमें शिर्डी में साईं बाबा के दर्शन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सुरेश रैना के साथ सट्टेबाज टीपू शिर्डी दिखाई दे रहा है. बता दें कि रैना मंगलवार की सुबह शिर्डी स्थित साईं बाबा के मंदिर गए थे. जहां यह बुकी भी उनके साथ था.

नवभारत में छपी खबर -  'इर्द-गिर्द मंडराने लगे बुकी'

मुंबई से एक पत्रकार द्वारा भेजे गए मेल पर आधारित.


AddThis
Comments (9)Add Comment
...
written by RudraPratap, June 07, 2011
smilies/grin.gifsmilies/grin.gif नभाटा खुद बड़ा **** है.. टीवी देखकर अपडेट करते हैं आजकल अख़बार वाले अपनी वेबसाइट..
...
written by दीपक बिष्ट , June 04, 2011
ये कहना पूरी तरह से गलत है कि चैनल ने फोटो को चुराकर इस्तेमाल किया है। वेस्टइंडीज जाने वाली टीम के कप्तान बने सुरेश रैना एक नामी खिलाड़ी हैं, जो कहीं भी जाते हैं तो दुनिया को खबर हो जाती है। रैना शिरडी धाम गए तो शिरडी के पत्रकारों को उनके शिरडी आने की पूरी जानकारी रही होगी,,उस समय कोई दूसरा पत्रकार भी उनका फोटो खींचने की हिमाकत कर सकता है। या रैना के आने की खबर नवभारत के जागरूक पत्रकार के पास ही थी।
...
written by shahid ansari, June 04, 2011
इस बात मे कोई सच्चाई नही...खबर किसी की जागीर नही होती ..जिसको जब जैसे भी मिले वह चला सकता है...और शिरडी मे कई पत्रकार मौजूद थे कोी एख नही..ैसा तो है नही कि राएना चबुरका पहन के वहां गए थे...तो खबर किसी क ीनही जो जो चलाए खबर सब की है
...
written by vyas umashankar, June 03, 2011
Bhanu ji, yahan jis NAVA BHARAT ka jikra hai wo alag hai.

aap Times group ke navabharat times ki web site ke bare me likh rahe hain.
...
written by vikrant shankar, June 03, 2011
यह बेहद निंदनीय है. समाचार चैनलों की यह करतूत पहली बार सामने नहीं आई है. इससे पहले भी कई स्टार रिपोर्टर ऐसी हरकतें कर चुके हैं. नवभारत में प्रकाशित खबर मैंने पढ़ी थी, साथ ही मैंने इंडिया टीवी की '' एक्सलूसिव'' खबर भी देखी. मुझे आश्चर्य इसलिए हुआ क्यूंकि इंडिया टीवी से वरिष्ट रिपोर्टर विवेक अग्रवाल जी ने यह स्टोरी ब्रेक करने का दावा किया. इतने वरिष्ट पत्रकार को यह शोभा नहीं देता. सुना है, कुछ दिनों में वे खुद एक खबरिया चैनल के साथ आ रहे है. इस काण्ड के बाद इसका महज अंदाज़ा ही लगाया जा सकता है की उनका चैनल ऐसी और कितनी ''ब्रेकिंग'' व ''एक्सक्लूसिव'' खबरें दिखायेगा...
...
written by jaljala singh, June 03, 2011
ये इंडिया टी.वी. की फितरतबन चुकी है। इसमें नया क्या है?
...
written by vikash, June 03, 2011
aaj dna ne bhi navbharat ki iss news ko copy kiya hai. aur first page par chapa hai, jabki navbharat ne iss news ko apne supliment par jagah di thi..............
...
written by संदीप कुलश्रेष्ठ, June 03, 2011
खबरों पर किसी कॉपीराइट नहीं होता. हो सकता है इंडिया टीवी के पत्रकार ने अपने स्तर से इसकी रिपोर्टिंग की हो जिसका नवभारत टाइम्स से मिलना जुलना एक संयोग भर रहा हो. पत्रकार मिल जुल कर काम करते हैं तो इस तरह की चीजे आनी स्वाभाविक है.
...
written by Bhanu, June 03, 2011
Ha Ha navbhara koun si badhiya news deta hai uski site me jaao to puraani news or dusre agencies ki khabro ko naye masale ke saath parosta hai or repeat kerta hai, uski news me sex ke alawa kam hi dusri koi news dhoondne pe milti hai..... or tumhare paas koi or news nahi hai kya jo ab aisi bekaar ki post likh rahe hooo.

Write comment

busy