जीएनएन न्‍यूज एवं भक्ति चैनल लांच

E-mail Print PDF

राजधानी के अशोका होटल में रविवार को न्‍यूज चैनल जीएनएन न्‍यूज एवं जीएनएन भक्ति चैनल की लांचिंग हुई. लांचिंग के दौरान अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय तथा लोकसभा उपाध्‍यक्ष करिया मुंडा उपस्थित रहे. टेस्‍ट रन पर चल रहे दोनों चैनलों को कल विधिवत लांच किया गया. काफी दिनों से इस चैनल को लांच करने की तैयारी चल रही थी.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहायन ने कहा कि टेलीविजन चैनलों को समाज को सजग बनाना चाहिए. इसके लिए सयंम बरतने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि आज सैकड़ों चैनल देश में मौजूद हैं परन्‍तु उनमें विजन को लेकर परिपक्‍वता नहीं है. जीएनएन न्‍यूज प्रसारण के क्षेत्र में नया है, उम्‍मीद है कि यह चैनल खबर दिखाने का काम करेगा बाबा बनाने का नहीं. उन्‍होंने कहा कि चैनलों की तरह गली-गली में बाबा आ गए हैं और चैनल उन्‍हें बढ़ावा दे रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि भारतीय चैनलों परिपक्‍व होने में अभी लम्‍बा सफल तय करना है. अमेरिका में ट्रेड टावर पर हमले के दौरान अमेरिकी चैनलों जो सयंम दिखाया उससे भारतीय चैनलों को सबक लेने की जरूरत है.

लोकसभा उपाध्‍यक्ष करिया मुंडा ने कहा कि आधुनिक समय में मीडिया ने लोकतंत्र को और भी जीवंत बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि जीएनएन न्‍यूज एवं भक्ति चैनल भेड़चाल में भागने की बजाय गुणवत्‍तापूर्ण तथा सरोकार की खबरों को प्राथमिकता देकर लोगों की आवाज बनने में मददगार साबित होंगे. चैनल की लांचिंग के दौरान चेयरमैन, सीईओ राघवेश अस्‍थाना, मधुकांत श्रोतिय, हिमांशु समेत तमाम मीडियाकर्मी एवं जीएनएन से जुड़े लोग मौजूद रहे.


AddThis