राणा यशवंत ने जमा दिया महुआ न्यूज को

E-mail Print PDF

: टीआरपी में नंबर वन : कई लोगों के इस्तीफे : महुआ न्यूज चैनल के लिए राणा यशवंत का आगमन शुभ रहा. चैनल में धार आ गई है. महुआ से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आजतक में वरिष्ठ पद पर कार्यरत राणा यशवंत ने इस्तीफा देकर जब महुआ चैनल में बतौर हेड ज्वाइन किया तो बहुतों को ये आशंका थी कि वे यहां के बिगड़े आंतरिक माहौल,  अराजक व अस्थिर मानसिकता वाले प्रबंधन के बीच कैसे तालमेल बिठा पाएंगे और कुल कितने दिन चल पाएंगे.

लेकिन कुछ महीने बात जाने के बाद जब नतीजे की बात करें तो पता चलता है कि महुआ न्यूज चैनल में धार वापस आ गई है. टीआरपी में लगातार महुआ न्यूज नंबर वन आ रहा है. आजतक से इस्तीफा देकर आउटपुट हेड के रूप में महुआ न्यूज में आए रंजीत कुमार का फरफारमेंस जबर्दस्त है. वे महुआ मुहिम और बहस लाइव जैसे प्रोग्राम का बतौर एंकर व माडरेटर संचालन कर रहे हैं. ये दोनों प्रोग्राम तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं. महुआ मुहिम रोजाना शाम चार से पांच बजे दिखाया जाता है जबकि बहस लाइव शाम को साढ़े आठ बजे से.

राणा यशवंत ने आते ही कई काम किए. न्यूज रूम में शीर्ष लेवल पर नए व तेजतर्रार लोगों को बिठाया. बाकी पुरानी टीम ही काम कर रही है. प्रोग्राम री-शिड्यूल किए. चैनल के फार्मेट में बदलाव किया. खबरों को मारक ढंग से चलाने का काम शुरू किया. उनसे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ खबरें नहीं चलाई जाती थी लेकिन अब नीतीश के खिलाफ खबर होने पर उसे पूरी ताकत व तेवर के साथ दिखाया जाता है. इसका असर टीआरपी पर पड़ा है.

बिहार की जनता का भरोसा फिर से महुआ न्यूज पर जमने लगा है. प्रोफेशनल तरीके से काम करने और कराने वाले राणा यशवंत अभी तक तो अपने मिशन में सफल दिख रहे हैं. और, एक बड़े न्यूज चैनल से इस्तीफा देकर छोटे व रीजनल न्यूज चैनल में आकर जो चैलेंज उन्होंने स्वीकारा उसमें वे काफी हद तक कामयाब हो रहे हैं. देखना है कि यह टेंपो वह कितने दिन बनाकर रख पाते हैं.

इस बीच, महुआ से कुछ लोगों के इस्तीफा की भी सूचना है. बताया जा रहा है कि महुआ यूपी ब्यूरो चीफ कुमार सौवीर ने इस्तीफा दे दिया है. वे चैनल के साथ लांचिंग से जुड़े हुए थे. सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने वे दिल्ली आकर अपना इस्तीफा सौंप गए. उनकी जगह पर यूपी का हेड किसे बनाया गया है, यह पता नहीं चल पाया है. महुआ न्यूज में एसोसिएट प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत शिखा सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. वे नए लांच हुए जीएनएन न्यूज के साथ जुड़ गई हैं. महुआ न्यूज में असिस्टेंट प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत धनंजय सिह ने भी इस्तीफा दे दिया है. वे आउटपुट में काम कर रहे थे. उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया और कहां ज्वाइन करने वाले हैं, यह पता नहीं चल पाया है. गेस्ट कोआर्डिनेटर के रूप में कार्यरत चंद्रभूषण तिवारी से इस्तीफा ले लिया गया है. चंद्रभूषण तिवारी को अंशुमान तिवारी का करीबी माना जाता है.


AddThis