धार्मिक चैनल 'वरदान' को मिला लाइसेंस, सावन में होगा लांच

E-mail Print PDF

धार्मिक चैनलों की लिस्ट में एक और नया चैनल 'वरदान' का नाम भी जल्‍द ही जुड़ने जा रहा है.  हिन्दी और अंग्रेजी में प्रसारित होने वाले इस चैनल का प्रसारण भारत में ही विदेशों में भी किया जाएगा.  भारतीय संस्कृति को प्रसार-प्रचार देने के लिए रॉयल राज मीडिया ग्रुप अपने धार्मिक चैनल 'वरदान' को आगामी सावन माह में लांच करने जा रहा है.

चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से लाइसेंस मिल गया है. चैनल को लांच करने की तैयारियां भी अपने आखिरी चरण में हैं.  चैनल के एमडी आचार्य रामगोपाल शुक्ल के दिशा निर्देश में नोएडा के सेक्टर 16 में भव्य स्टूडियो का निर्माण किया जा चुका है. भारत के अलावा अमेरिका, कनाडा और यू.के. के लाखों श्रद्धालुओं के लिए स्टूडियो से डायरेक्ट लीज लाइन का कार्य किया जा चुका है. लीज लाइन के माध्यम से विदेशी दर्शक चैनल का लाइव आंनद उठा सकेंगे।

चैनल को लाइसेंस मिलने के अवसर पर देव पूजन एवं यज्ञा आयोजित किया गया. जिस में कंपनी के चेयरमैन राजेन्द्र प्रसाद शर्मा,  डायरेक्टर जगदीश शर्मा,  चन्द्र प्रकाश शर्मा ने विधिवत आहुतिया समर्पित की. आचार्य शुक्ल के अनुसार ये चैनल अन्य धार्मिक चैनलों से अलग होगा. जिसमें संत महात्माओं के प्रवचन के अलावा बच्चों में संस्कार, महिलाओं की शक्ति,  समाज में समरसता के साथ-साथ अबला, वृद्ध नर नारी सभी के लिए कार्यक्रमों का निर्माण किया जा रहा है.  इसके अलावा वरदान चैनल चार घंटा अंग्रेजी भाषा में भी प्रसारित किया जाएगा. जिससे विदेशी श्रद्वालु इसका लाभ उठा सकेंगे. वरदान चैनल के माध्यम से तीर्थ स्थलों का सम्‍यक विवेचन, श्रद्धा की देहरियों का विषद वर्णन किया जाएगा.


AddThis