त्रिपुरारी शरण ने संभाला दूरदर्शन के महानिदेशक का पदभार

E-mail Print PDF

बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी त्रिपुरारी शरण ने दूरदर्शन के महानिदेशक का पद संभाल लिया है. उन्‍होंने यह पद आकाशवाणी के महानिदेशक लीलाधर मंडलोई से लिया, जो अस्‍थाई रूप से दूरदर्शन महानिदेशक का पद भी संभाल रहे थे. त्रिपुरारी शरण का चयन मार्च में ही कर लिया गया था. त्रिपुरारी शरण खाद्य एवं उपभोक्‍ता मामलों के मंत्रालय में अतिरिक्‍त सचिव एवं बिहार स्‍टेट फाइनेंस कार्पोरेशन में एमडी थे.

पांच सालों तक फिल्‍म एंड टीवी इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया के डायरेक्‍टर रह चुके त्रिपुरारी शरण का मीडिया से भी नजदीकी रिश्‍ता रहा है. 30 जून 1961 को पैदा हुए श्री शरण 1985 बैच के आईएएस हैं तथा भौतिक विज्ञान से स्‍नातक तथा समाज शास्‍त्र में परास्‍नातक हैं.


AddThis
Comments (4)Add Comment
...
written by arvind chaturvedi, August 06, 2011
त्रिपुरारी को बधाई......लेकिन इनका समाजशास्त्र बड़ा ही कमज़ोर है। आई.ए.एस. बनते ही बंद कमरे की चमकती दीवारों के बीच बैठ कर अपनी ही दुनिया बना लेने से कोई प्रखर और बुद्धिजीवी बन जाऐ तो खुरदरी दीवार का सामना करते कै़दीयों में क्या कमी है। इन्होने डी.डी.न्यूज़ के अनुबंधित कर्मचारियों को जिस तरह धमकी दी और बदतमीज़ी की इससे ये जाहिर हुआ वाक़ई इस देश का दुर्भाग्य है इस लाल बण्डल को ढोना।
...
written by krishnamohan jyotishi, July 25, 2011
it is an opportunity ,especially reciprocal for doordarshan and mr tripurari saran to acquire lost glory and talent, name and fame,.
although revival of doordarshan is a herculusian task but mr saran is a virtuoso of this field.
...
written by Pramod kumar.muz.bihar, July 25, 2011
rastrakavi ramdhari singh "dinkar" ki karm bhumi muzaffarpur ke lal bhai tripurari ji ko badhai.
...
written by bharat singh, July 25, 2011
mubarak.......ho.....sir.

Write comment

busy