28 को लांच होगा न्‍यूज एक्‍सप्रेस और हमवतन

E-mail Print PDF

साईं प्रसाद ग्रुप के चैनल न्‍यूज एक्‍सप्रेस एवं साप्‍ताहिक अखबार हमवतन की लांचिंग गुरुवार को होगी. बताया जा रहा है कि ग्रुप के दोनों प्रोजेक्‍टों की लांचिंग गुरुवार को इसलिए की जा रही है क्‍योंकि उस दिन साईं भगवान का‍ दिन माना जाता है. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

न्‍यूज एक्‍सप्रेस की लांचिंग के बारे में ग्रुप के सीईओ और चैनल हेड मुकेश कुमार ने बताया कि सहयोगियों की मौजूदगी एवं सादे समारोह में चैनल की लांचिंग होगी. चैनल कई राज्‍यों में दिखने लगा है, लांचिंग के एक सप्‍ताह के भीतर ये सभी महत्‍वपूर्ण जगहों पर दिखने लगेगा. उन्‍होंने बताया कि चैनल का डिस्‍ट्रीब्‍यूशन पंजाब, राजस्‍थान, एमपी, यूपी, महाराष्‍ट्र एवं असम में लगभग हो चुका है. डील हो चुकी है. सभी जगह बाक्‍स भेजे जा रहे हैं.

मुकेश कुमार ने कहा कि चैनल अपने टैगलाइन 'अंदर की खबर' कांसेप्‍ट को ही फालो करेगा. हम इस टैगलाइन को ही स्‍टेबलिश करेंगे. पूर्व निर्धारित योजनाओं के अनुसार चैनल पॉलिटिकल बेस्‍ड होगा. हम खबरों के पीछे की राजनीति को बाहर लेकर आएंगे. हमारी टीम इस काम में जुटी हुई है. पूरा फोकस लांचिंग पर है. एक महीने तक चैनल को देखेंगे, इसके बाद जहां जरूरत होगी वहां सुधार किया जाएगा. इसके बाद हम अच्‍छे प्रोग्राम भी लाएंगे. उन्‍होंने बताया कि इसी दिन साप्‍ताहिक अखबार हमवतन की भी लांचिंग होगी.

इस संदर्भ में साप्‍ताहिक अखबार हमवतन के एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर निर्मलेंदु साहा ने बताया कि अखबार को खास पाठकों को ध्‍यान में रखकर लांच किया जा रहा है. यह एक सम्‍पूर्ण पारिवारिक साप्‍ताहिक अखबार होगा. उन्‍होंने बताया कि बच्‍चों के लिए, युवाओं के लिए, महिलाओं के लिए, पुरुषों के लिए यानी सभी वर्ग के लिए कुछ ना कुछ कंटेंट रहेगा. हम बाजार में मौजूद पत्रिकाओं तथा अखबारों से अलग कंटेंट लोगों को देंगे. इस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी जानेंगे.

उन्‍होंने बताया कि इस अखबार को देश के सभी हिंदी भाषी राज्‍यों समेत अन्‍य हिंदीभाषी बहुल क्षेत्रों को ध्‍यान में रखकर लांच किया जा रहा है. इसमें राजनीति, साहित्‍य, खेल, विज्ञान, लाइफ स्‍टाइल, समस्‍याएं, बालीवुड, मस्‍ती, स्‍वास्‍थ्‍य समेत परिवार के हर सदस्‍य की जरूरतों के हिसाब से कंटेंट होगा. इसमें न्‍यूज के साथ व्‍यूज को पूरा स्‍थान दिया जाएगा. खबरें उथली नहीं बल्कि स्‍तरीय होंगी. देश के अलावा बाहरी दुनिया की भी खबरें होंगी. उन्‍होंने बताया कि छह रुपया में पाठक को एक सम्‍पूर्ण अखबार मिलेगा.


AddThis