इंडिया टीवी की नम्‍बर वन की कुर्सी और मजबूत, चौंकाते हुए न्‍यूज24 चौथे स्‍थान पर

E-mail Print PDF

टामियो की टीआरपी फिर आ गई है. इस सप्‍ताह भी भूत-प्रेत वाले चैनल इंडिया टीवी ने आजतक को नम्‍बर दो के पायदान पर बनाए रखा है. इस सप्‍ताह इंडिया टीवी से आजतक से अपनी बढ़त भी बढ़ा ली है. वहीं इस बार न्‍यूज 24 आईबीएन7, जी और एनडीटीवी को पीछे छोड़ते हुए अब तक के अपने रिकार्ड चौथे स्‍थान पर पहुंच गया है. बाकी सभी चैनल यथा स्थिति बने हुए हैं.

इस बार भी इंडिया टीवी ने अपनी सदाबहार कलाकारी के बल पर पहले स्‍थान पर बना हुआ है. इस बार .6 प्‍वाइंट की बढ़त के साथ इंडिया टीवी ने 15.9 रेटिंग प्‍वांइट जुटाए हैं. 1.1 रेटिंग का झटका खाने के बाद आजतक 13.8 रेटिंग के साथ दो नम्‍बर का चैनल बना हुआ है. घाटे के बावजूद स्‍टार न्‍यूज ने 13.3 रेटिंग प्‍वाइंट्स के साथ तीसरे स्‍थान पर मौजूद है. इस बार सबसे ज्‍यादा चौंकाने वाली खबर न्‍यूज 24 के चौथे नम्‍बर पर पहुंचने की है.

अजीत अंजुम के हेड तथा राजीव शुक्‍ला के मंत्री बनते ही चैनल ने भी टीआरपी में उछाल मारी है. अब तक के अपने सबसे उच्‍चतम रैंकिंग पर पहुंच गया है.  पिछली बार लाइव इंडिया के साथ संयुक्‍त रूप से सातवें स्‍थान रहा न्‍यूज 24 एनडीटीवी इंडिया, जी न्‍यूज और आईबीएन7 को पीछे छोड़ता हुआ 10 रेटिंग प्‍वाइंट के साथ चौथे स्‍थान पर काबिज हो गया है. न्‍यूज 24 को इस सप्‍ताह सबसे ज्‍यादा 2.2 प्‍वाइंट का फायदा हुआ है.

इसके बाद चौथे स्‍थान पर रहा आईबीएन7 .8 रेटिंग प्‍वाइंट के नुकसान के साथ पांचवें स्‍थान पर पहुंच गया है. उसके 9 प्‍वांइट हैं. इसी तरह क्रमश: जी न्‍यूज 8.5 प्‍वाइंट के साथ पांचवें से छठे एवं एनडीटीवी इंडिया 8.3 प्‍वाइंट के साथ छठे से सातवें स्‍थान पर पहुंच गया है. इस दौरान जी न्‍यूज को जहां 1.1 प्‍वाइंट का नुकसान उठाना पड़ा है वहीं एनडीटीवी इंडिया को .3 प्‍वाइंट का फायदा हुआ है.

इसके बाद 8 प्‍वाइंट के साथ लाइव इंडिया आठवें, तेज 5 प्‍वाइंट के साथ नौवें, समय 3.5 प्‍वाइंट के साथ दसवें,  पी7 2.8 प्‍वाइंट के साथ ग्‍यारहवें तथा डीडी न्‍यूज 1.9 प्‍वाइंट के साथ बारहवें स्‍थान पर बना हुआ है. पहली बार लगातार इतने सप्‍ताह तक आजतक नम्‍बर एक की कुर्सी से बेदखल हुआ है. जितनी उसकी छटपटाह बढ़ रही है, उतना भूतहा चैनल और उसके बीच की दूरी बढ़ रही है.


AddThis