बारिश में सादगी के साथ 'न्यूज एक्सप्रेस' और 'हमवतन' लांच

E-mail Print PDF

बहुप्रतीक्षित राष्ट्रीय न्यूज चैनल 'न्यूज एक्सप्रेस' और हिंदी साप्ताहिक अखबर 'हम वतन' कल शाम को बारिश के बीच नोएडा के सेक्टर63 स्थित मुख्यालय एच-66 में लांच कर दिया गया. इस मौके पर चैनल को संचालित करने वाली कंपनी और ग्रुप के सीएमडी बाला साहब भापकर, निदेशक शशांक भापकर, ग्रुप सीईओ एसएल श्रीवास्तव, ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट संजय राय समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

सीएमडी बालासाहब भापकर ने कल शाम सात बजे हाई डिफनीशन न्यूज चैनल 'न्यूज एक्सप्रेस' का टेस्ट सिगनल हटाकर चैनल को लांच किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह चैनल पत्रकारिता के जो उच्चतर मूल्य है, उसका बिना किसी समझौते के निर्वाह करेगा और इसके लिए हम लोग हर तरह से सपोर्ट करेंगे. चैनल हेड मुकेश कुमार ने कहा कि अभी जो कुछ चैनल पर दिख रहा है, वह केवल बीस फीसदी है. अगले तीन चार महीने चैनल को संवरने में लगेगा और तभी चैनल पूरी तरह शेप में आ सकेगा. इसके लिए पूरी टीम एकजुट है.

इस चैनल का प्रसारण पूरे देश में हो रहा है. केबल पर यह चैनल हर जगह उपलब्ध है. जल्द ही इसे डीटीएच पर लाने की तैयारी चल रही है. हाई डिफनीशन चैनल होने के कारण चैनल की पिक्चर क्वालिटी सिनेमा की तरह है. चैनल के साथ-साध हमवतन हिंदी अखबार भी लांच हुआ. छह रुपये मूल्य वाला यह अखबार टैबलायड साइज का है. इसके प्रधान संपादक निर्मलेंदु साहा हैं.

चैनल व अखबार लांचिंग की खास बात रही कि इसे फाइव स्टार होटल में सेकेंड ग्रेड के नेताओं के जरिए नहीं लांच कराया गया बल्कि छोटे व सादगीपूर्ण समारोह में चैनल के आफिस के सामने के पार्क में लांच कराया गया. चैनल की इस लांचिंग में चैनल से जुड़ा हर शख्स खुद को शरीक पा रहा था. फिल्म डायरेक्टर प्रमोद जोशी भी इस आयोजन में मौजूद थे जिनकी फिल्म छोड़ो कल का बातें हिंदी व मराठी में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को साईं प्रसाद ग्रुप प्रोड्यूस कर रहा है.

...लांचिंग से ठीक पहले की न्यूज एक्सप्रेस आफिस के अंदर की कुछ तस्वीरें...

चैनल के दो अत्याधुनिक स्टूडियो हैं. एक स्टूडियो के बारे में जानकारी देते तकनीकी हेड श्याम साल्वी.

चैनल का सर्वर रूम.

अपने काम में मशगूल चैनलकर्मी.

लांचिंग से ठीक पहले चैनल की क्वालिटी को जांचते-परखते कर्मी.


AddThis