चेयरमैन अमनदीप सरान सीधे हैंडल कर रहे हैं सीएनईबी न्यूज चैनल

E-mail Print PDF

सीएनईबी से अनुरंजन झा और उनकी टीम की विदाई के बाद कई महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं. सबसे बड़ा बदलाव तो यही है कि इस चैनल को अब किसी बड़े एडिटर की जरूरत बिलकुल नहीं है. खुद अमनदीप सरान चैनल को हैंडल कर रहे हैं. वह ग्रुप की मीडिया कंपनी के चेयरमैन हैं. अभी तक उनका न्यूज चैनल में दखल पालिसी मैटर तक ही हुआ करता था लेकिन अनुरंजन झा के जाने के बाद वह हर एक से सीधे मिल रहे हैं और सभी को यह कह चुके हैं कि किसी को कोई समस्या हो तो वो सीधे उनसे मिले.

इस बीच, पता चला है कि अनुरंजन झा ने जिस अंशुल शुक्ला को बाहर का रास्ता दिखा दिया था, उन्होंने वापसी कर ली है. उन्होंने आउटपुट हेड का काम संभाल लिया है. नए आए रजनीश सिर्फ कंटेंट का काम देख रहे हैं. रजनीश दिन भर न्यूज रूम में मिलते हैं. सबके स्क्रिप्ट चेक करने तक का काम रजनीश ने अपने हाथ में ले लिया है. बाइट कटवाने का काम भी वे संभाल लेते हैं. इस कारण आउटपुट और इनपुट हेड कई बार खुद को लाचार महसूस करते हैं. अनुरंजन झा, किशोर मालवीय, अबुल और मीनाक्षी से जुड़े सभी प्रोग्राम इन लोगों के जाते ही बंद कर दिए गए. एंकर बाइट्स पर आधारित एक घंटे का एक नया प्रोग्राम शुरू किया गया है. दूसरे चैनलों से कई लोग लाए जा रहे हैं.

सूत्रों का कहना है कि सरान पिता-पुत्र ने अब समझ लिया है कि उनका न्यूज चैनल जैसे चल रहा है, वैसे ही चलेगा, पर अब वे लोग किसी बड़े एडिटर को नहीं लाएंगे क्योंकि जो आता है वह अपने हिसाब से अपने हित में चैनल का यूज करके चला जाता है. यह भी बताया गया है कि अमनदीप सरान इन दिनों एक लिस्ट बनवा रहे हैं जिसमें उन लोगों का नाम लिखा जा रहा है जो अनुरंजन झा द्वारा लाए गए हैं. इनकी छंटनी की तैयारी की जा रही है. हालांकि इन बातों की अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन सूत्र कहते हैं कि चैनल जिस तरफ दिनोंदिन जा रहा है, उससे यही जाहिर होता है कि निकट भविष्य में इस चैनल का कोई नामलेवा नहीं रहेगा. यह चिटफंड का धंधा करने वाले पिता-पुत्र के हाथों का मनबहलाने वाला खिलौना बनकर रह जाएगा.

इस बीच, अनुरंजन झा के बारे में पता चला है कि सीएनईबी से विदाई के बाद वे एक नई पार्टी पर डोरे डालने में लगे हैं. हालांकि उन्होंने सीएनईबी छोड़ने के बाद ही फेसबुक समेत कई जगहों पर ऐलान कर दिया था कि बहुत जल्द वे नया न्यूज चैनल लाने जा रहे हैं पर अभी तक कहीं कोई सुगबुगाहट नहीं है और न अनुरंजन झा फेसबुक समेत अन्य जगहों पर कोई बयान दे रहे हैं. माना जा रहा है कि अनुरंजन झा की बात किसी नए या पुराने चैनल में बन नहीं पाई है और कुछ नए लोग जो चैनल लाना चाहते हैं, उनके साथ भी उनकी ट्यूनिंग जम नहीं पा रही है. पर कयास लगाया जा रहा है कि देर-सबेर अनुरंजन कोई नया शिगूफा लेकर आएंगे और उसे मूर्त रूप देने में जुट जाएंगे क्योंकि वह बहुत देर तक चुप रहने वाले शख्स नहीं है. किशोर मालवीय भी अभी चुप्पी साधे हैं. वे कहां, कब और किस रूप में नई पारी शुरू कर रहे हैं, इस बारे में कोई चर्चा नहीं है.


AddThis