खबर न्‍यूज एक्‍सप्रेस पर चली, इंडिया टीवी के रिपोर्टर को नोटिस मिली

E-mail Print PDF

शहर के एक पत्रकार की सक्रियता के चलते मुंबई पुलिस को रुपयों से भरा एक टैम्पो बरामद करने में सफलता मिली है,  वही मुंबई के दूसरे चैनलों से जुड़े कई पत्रकारों के लिए बड़ी फजीहत हो गई है.  इंडिया टीवी ने तो ब‍ाकायदा अपने रिपोर्टर को नोटिस भेज दिया है. यह मामला 26 अगस्त का है.

26 अगस्त की देर शाम न्यूज़ एक्सप्रेस के सीनियर रिपोर्टर संदीप शुक्ल को अपने सोर्स से खबर मिली कि ग्रांट रोड के एक मनपा स्कूल के कार्यालय में संदिग्ध टैम्पो को मनपा के कुछ कर्मचारी पकडे हुए है. इस सूचना के बाद जब वहां संदीप शुक्ला पहुंचे तब पता चला कि उस टैम्पो को छोड़ने के लिए मनपा कर्मचारियों की बातचीत चल रही है. पत्रकार ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए तत्काल पुलिस को बुला लिया और पुलिस की मौजूदगी में जब टैम्पो खोला गया तो उस में कपड़ों के साथ भारी मात्रा में रुपयों के बण्डल साथ सोने के जेवर, जो अनुमानत: 4-5  किलो रहे होंगे, बरामद हुए. संदीप शुक्ला के अनुसार उस टैम्पो में करोडों रुपये रहे होंगे, जबकि पुलिस सिर्फ 25 लाख रुपये दिखाके कर मामला रफा - दफा करने की कोशिश में है. इस खबर को सबसे पहले संदीप शुक्ला ने ही ब्रेक की तथा यह खबर न्यूज़ एक्सप्रेस पर सबसे पहले दिखाया गया.

संदीप की टैम्पो वाली खबर ने मुंबई में हड़कंप मचा दिया, वहीं कई चैनलों के रिपोर्टरों के लिए इसके बाद परेशानी खड़ी हो गई. न्यूज़ एक्सप्रेस पर खबर दिखाने के कुछ ही समय बाद आईबीएन लोकमत ने खबर चला दी. इसके बाद स्टार माझा ने खबर चलाई. फिर तो मुंबई में हड़कंप मचा गया और नाइट में हमेशा मजे करनेवाले कई रिपोर्टरों की परेड हो गई. इस खबर को न्यूज़ एक्सप्रेस पर सबसे पहले दिखाए जाने से नाराज इंडिया टीवी के मैनेजिंग एडिटर विनोद कापड़ी ने अपने मुंबई रिपोर्टर को नोटिस भेज दी कि तुम्हारे पास यह फुटेज पहले क्यों नहीं थी? इतना ही नहीं न्यूज़ एक्सप्रेस की इस खबर ने थोड़े समय के लिए तमाम चैनलों से अन्ना हजारे की भी खबर रोक दी, जबकि सभी चैनलों का दावा था कि अन्ना कि खबर एक पल के लिए भी नहीं उतरेगी. रुपयों से भरे इस खबर को लेकर संदीप शुक्ला को धमकिया मिलने की भी खबर आ रही है. फिलहाल इस खबर को लेकर न्यूज़ एक्सप्रेस और संदीप शुक्ला दोनों बधाई के पात्र है. इनका वह स्लोगन भी यहाँ सटीक बैठता है, जिसमें कहा जाता है न्यूज़ एक्सप्रेस, खबर अंदर की.

मुंबई से विजय यादव की रिपोर्ट.


AddThis