कलईग्‍नार टीवी की 200 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच!

E-mail Print PDF

नई दिल्ली। टू जी घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करीब दो सौ करोड़ रूपए की प्रॉपर्टी अटैच की है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि यह प्रॉपर्टी कलईग्नार टीवी की है और टू जी घोटाले में ईडी की यह पहली कार्रवाई है। ईडी ने यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत की है।

ईडी का मानना है कि टू जी घोटाले में दो करोड़ रूपए की रिश्वत की रकम कलईग्नार टीवी में लगाई गई थी। सीबीआई अपनी पहली चार्जशीट में यह कह चुकी है कि डीबी रियल्टी के मालिक शाहिद बलवा ने रिश्वत की यह रकम डीएमके की ओर से संचालित कलईग्नार टीवी में लगाने के लिए सिनेयुग व कुसीगाव फ्रूट एण्ड वेजिटेबल प्राईवेट लिमिटेड का इस्तेमाल किया।

ध्यान रहे कि डीएमके की सांसद कनिमोझी और कलईग्नार टीवी का एमडी शरद कुमार इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। ईडी के एक अधिकारी कहना है कि सीबीआई ने रिश्वत के इस लेन-देन का खुलासा अपनी चार्जशीट में किया है और सीबीआई के आग्रह पर ही ईडी ने यह कार्रवाई की है। इस बारे में ईडी के अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट को भी अवगत कराया था। ईडी ने प्रॉपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई टू जी घोटाले से सरकार को हुए नुकसान की भरपाई के लिए की है। साभार : पत्रिका


AddThis