सरान ने सीएनईबी से बड़े पैमाने पर छंटनी की

E-mail Print PDF

सीएनईबी न्यूज चैनल से खबर है कि यहां करीब दर्जन भर से ज्यादा लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक सीएनईबी चैनल के मालिक और वर्तमान चैनल हेड अमनदीप सरान ने छंटनी की लिस्ट जो तैयार कराई, उसे एचआर विभाग ने इंप्लीमेंट करना शुरू कर दिया है. करीब 16 लोगों को बता दिया गया है कि उनकी सेवा इस माह के आखिर तक ही है, वे चाहें तो आफिस आ सकते हैं या चाहें तो घर रह सकते हैं, उन्हें 30 सितंबर तक की सेलरी दे दी जाएगी.

उसके बाद उनका संस्थान से कोई लेनादेना नहीं रह जाएगा. छंटनी के शिकार लोगों में कई लोग ऐसे हैं जो करीब तीन वर्षों से सेवा दे रहे थे. कुछ लोग अनुरंजन झा के कार्यकाल में रखे गए थे. सूत्रों के मुताबिक प्रबंधन जहां नए लोगों की भर्ती में लगा हुआ है वहीं पुराने लोगों को निकालने का काम तेज कर दिया है. निकाले गए लोगों में सभी प्रोड्यूसर और उसके नीचे के पदों पर कार्यरत हैं. छंटनी की लिस्ट में जिन जिन का नाम है, उनकी सूची भड़ास4मीडिया के पास भी है पर इनके करियर पर नकारात्मक असर पड़ने को देखते हुए वह सूची प्रकाशित नहीं की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि सीएनईबी चैनल के दिन प्रतिदिन के कामकाज का इन दिनों सीधे चैनल के मालिक अमनदीप सरान संचालन कर रहे हैं. कभी यह चैनल इस बात के लिए मशहूर था कि यहां मालिकान अपने उदार रवैये के कारण किसी की रोजी-रोटी नहीं छीनते. पर अब यह मिथ टूट चुका है. खुद चैनल के मालिक छंटनी की लिस्ट तैयार कराकर उसे एचआर डिपार्टमेंट के जरिए एक्जीक्यूट करा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि इस चैनल के संचालन पर खर्च कम करने की कवायद के तहत ही छंटनी की जा रही है और अन्य खर्चों में भी कटौती की जा रही है. आने वाले दिनों में चैनल के भीतर कई और बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

उपरोक्त तथ्य चैनल से जुड़े कुछ लोगों से बातचीत पर आधारित है. अगर सूचनाओं में कोई कमी-बेसी दिखे तो उसका खंडन-मंडन नीचे दिए गए कमेंट बाक्स के जरिए कर सकते हैं.


AddThis