न्‍यूज एक्‍सप्रेस ने बिहार में अव्‍वल स्‍थान हासिल किया

E-mail Print PDF

नई दिल्ली : पहले हाई डेफिनेशन न्यूज़ चैनल न्यूज़ एक्सप्रेस ने बिहार में ग्रॉस रेटिंग्स प्वाइंट (जीआरपी) के लिहाज से पहला स्थान हासिल कर लिया है। हिंदी भाषी बाजार में अभूतपूर्व सफलता बटोर रहे इस चैनल की रेटिंग्स पिछले सप्ताह के दौरान, राज्य में CS, 4+ Years और M 25 + SEC ABC में 23% बढ़ गई है।

लॉन्च के पहले दो महीने के भीतर 3.1 की टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट (टीआरपी) हासिल करने वाले देष के पहले न्यूज़ चैनल न्यूज़ एक्सप्रेस के दर्शकों की संख्या में देशभर में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है, जबकि गुजरात में इसके दर्शकों का आंकड़ा काफी बढ़ चुका है और यहां इसकी पहुंच में 11.5 प्रतिशत तथा ग्रॉस रेटिंग्स प्वाइंट (जीआरपी) में 18.1 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है। उधर, राजस्थान में भी कमोवेश यही रुझान बना हुआ है जहां ग्रॉस रेटिंग्स प्वाइंट (जीआरपी) में 19 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई जबकि उत्तर प्रदेश में यह वृद्धि 15.9 प्रतिशत हुई और असम में इसकी पहुंच में 11.3 प्रतिशत विस्तार हुआ है।

श्री मुकेश कुमार, चैनल प्रमुख, न्यूज़ एक्सप्रेस ने कहा, ’’हम न्यूज़ एक्सप्रेस की साप्ताहिक टीएएम रिपोर्ट में हो रही प्रगति को देखकर बेहद खुश हैं। हमें बिहार में जीआरपी के मोर्चे पर अव्वल स्थान हासिल करने पर गर्व है और देश के दूसरे भागों में भी इसी सफलता को दोहराना चाहेंगे। हमारे बेहतरीन स्तरीय अनुसंधान आधारित कार्यक्रमों और उम्दा प्रस्तुति टीम तथा निष्‍ठावान ग्राहक आधार की बदौलत हम जल्द ही देश में पसंदीदा न्यूज़ चैनल बनने का इरादा रखते हैं। हम इस कामयाबी दिलाने के लिए अपने दर्शकों के आभारी हैं और आने वाले समय में नई तथा अत्याधुनिक प्रस्तुति का सिलसिला जारी रखने का वायदा करते हैं।‘‘

कार्यक्रम की विश्‍वसनीयता पर आधारित चैनल पर्याप्त शोध आधारित तथ्यों और स्तरीय रिपोर्टिंग में यकीन रखता है। इस चैनल ने अपने आपको विशुद्ध राजनीतिक चैनल के तौर पर पेश किया है और ऐसे विशेष कार्यक्रमों को भी प्रस्तुत करता है जो पत्रकारिता के असली जज़्बे को पेश करते हुए जमीनी स्तर पर विभिन्न सामाजिक-राजनीति मसलों से भी जुड़े होते हैं।

न्यूज़ एक्सप्रेस के बारे में : यह भारत का पहला हाई डेफिनेशन (एचडी) न्यूज़ चैनल है। अनुभवी मुकेश कुमार के हाथों में इसके नेतृत्व की कमान है, जिन्हें सहारा समय एनसीआर समेत 5 न्यूज़ चैनलों को लॉन्च करने का श्रेय हासिल है। जाने-माने मीडिया घरानों के प्रमुख पत्रकारों ने न्यूज़ एक्सप्रेस से नाता जोड़ा है। इसके अलावा, चैनल के पास अत्याधुनिक स्टूडियो, विश्‍वस्तरीय न्यूज़ रूम और नवीनतम टैक्नोलॉजी भी है।

साई प्रसाद मीडिया के बारे में : 1500 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाला साई प्रसाद मीडिया ग्रुप फूड, प्रॉपर्टी, फाइनेंस, इंफ्रास्ट्रक्चर और कंस्ट्रक्शन, एनर्जी तथा फिल्म निर्माण जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय है। समूह ने एक मीडिया स्कूल भी खोला है तथा एक साप्ताहिक समाचार पत्र ’हम वतन‘ भी प्रकाशित करता है जो देश के उत्तरी भागों में रहने वाले पाठकों के लिए है। प्रेस रिलीज


AddThis