एनडीटीवी-हिंदू को 15 करोड़ में खरीदेगा थांती ग्रुप

E-mail Print PDF

न्यू डेल्ही टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) और हिंदू समाचार पत्र का प्रकाशन करने वाली कस्तूरी ऐंड सन्स लिमिटेड (केएसएल) ने अपना संयुक्त उपक्रम 'एनडीटीवी-हिंदू' तमिलनाडु के सबसे बड़ी मीडिया घरानों में से एक डेली थांती समूह को बेचने का फैसला किया है. यह सौदा लगभग 15 करोड़ रुपये में होने का अनुमान है. इस अंग्रेजी चैनल को खरीदने में तमिल दैनिक दिना थांती ने काफी दिलचस्‍पी दिखाई थी.

गौरतलब है कि पहले ही जानकारी दी गई थी कि चैनल बेचने के लिए थांती समूह से बातचीत चल रही है. एनडीटीवी एवं हिंदू ने मिलकर इस रीजनल चैनल की शुरुआत मई 2009 में की थी. इसमें एनडीटीवी का 51 प्रतिशत तथा हिंदू और बिजनेस लाइन का प्रकाशन करने वाले कस्‍तूरी एंड संस का 49 प्रतिशत शेयर लगा था. चैनल संचालन में अब तक दोनों कंपनियों को बीस करोड़ का घाटा उठाना पड़ा है.

एनडीटीवी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज में बताया कि कंपनी ने केएसएल के साथ मेट्रोनेशन चेन्नई टेलीविजन लिमिटेड (एमएनसी) में उनकी हिस्सेदारी एजुकेशन ट्रस्टी कंपनी (ईटीसीपीएल) को बेचने के लिए एक करार किया है. ईटीसीपीएल के मुख्य प्रवर्तकों में प्रमुख तमिल दैनिक दीना थांथी शामिल है. माना जा रहा है कि ईटीसीपीएल इसके लिए 15 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. (इनपुट : बीएस)


AddThis