न्यूज24 का दीवाली धमाका, आजतक के गले तक पहुंचा

E-mail Print PDF

टैम वाले टामियों ने दीवाला धमाका कर दिया है. न्यूज24 टाप पाइव न्यूज चैनल्स की लिस्ट में आ गया है. उसने चौथे पायदान पर पहुंचने में कामयाबी पाई है. उसने यह कामयाबी जी न्यूज को पछाड़ते हुए हासिल की है. न्यूज24 की नजर अब आजतक पर है. न्यूज24 की कोशिश होगी कि वह आजतक को पटकनी दे दे. न्यूज24 का प्रतिद्वंद्वी चैनल आजतक हो गया है क्योंकि नंबर तीन पर आजतक विराजमान है.

इंडिया टीवी इस हफ्ते भी नंबर एक पर है. आजतक की बुरी हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि स्टार न्यूज ने उसे पछाड़कर नंबर दो की भी पदवी उससे छीन ली है. हालांकि कहने वाले कहते हैं कि आजतक पर इन दिनों दीवाली दशहरा के चलते विज्ञापनों की भरमार है, इस कारण टीआरपी पर असर पड़ रहा है. पर कुछ लोगों का कहना है कि आजतक में जिस जड़ता ने पैर जमा रखा है, उसको बिना तोड़े आजतक में कुछ नया हो पाना मुश्किल है. अरुण पुरी के लाख चाहने और न्यूज पर लौटने के आह्वान के बावजूद आजतक कंटेंट में कुछ नया कमाल नहीं कर पा रहा है जिसके कारण इस न्यूज चैनल की स्थिति बिगड़ी है.

सबसे आश्चर्यजनक ग्रोथ न्यूज24 ने हासिल की है. अजीत अंजुम द्वारा इस चैनल की कमान फिर से संभालने के बाद से इस चैनल की टीआरपी में जबरदस्त उछाल आया है. कुछ हफ्तों पहले भी न्यूज24 ने टीआरपी चार्ट में ऐसी ही उछाल पाई थी पर तब आलोचकों ने यह कहा था कि यह फौरी चढ़ाव है जो थम जाएगा पर अब जबकि न्यूज24 ने एक बार फिर एनडीटीवी, आईबीएन7, जी न्यूज जैसे चैनलों को पटकनी दी है तो आलोचकों की बोलती बंद है.

बड़े-बड़े शूरमा न्यूज24 और अजीत अंजुम की इस ग्रोथ को पचा नहीं पा रहे है. हालांकि कहने वाले यह भी कहते हैं कि जबसे राजीव शुक्ला केंद्र सरकार में मंत्री बने हैं, टैम वाले टामी लोग कुछ ज्यादा ही पूंछ उनके चैनल के वास्ते हिला रहे हैं. पर, सच तो यही है कि अगर बाकी चैनलों ने टैम और टीआरपी को माई-बाप मान रखा है तो इस माई-बाप के पैमाने पर न्यूज24 और अजीत अंजुम ने वाकई कमाल किया है. इसके लिए न्यूज24 की पूरी टीम बधाई की पात्र है.

इस हफ्ते का टीआरपी चार्ट इस प्रकार है-

सप्ताह 41, टीजी- 15प्लस

इंडिया टीवी 16.6 (चढ़ा 1.5), स्टार न्यूज 12.8 (गिरा 1.2), आजतक 12.2 (गिरा 1.4), न्यूज24 9.9 (चढ़ा 1.1), जी न्यूज 9.1 (चढ़ा 0.3), आईबीएन7 8.3 (गिरा 0.7), एनडीटीवी इंडिया 8.1 (चढ़ा 0.3), लाइव इंडिया 7 (गिरा 1.0), तेज 5.8 (चढ़ा 0.8), समय 4.1 (चढ़ा .5), पी7न्यूज 3.7 (गिरा 0.1) डीडी न्यूज 2.3 (गिरा 0.1)


AddThis