साधना में कर्मचारियों को मिला इंक्रीमेंट, यूपी चैनल भी नवम्‍बर महीने में लांच करने की तैयारी

E-mail Print PDF

दीवाली के पहले कई रीजनल चैनलों के कर्मचारियों में दहशत का माहौल है तो साधना न्‍यूज में इस बार दीवाली खुशियां लेकर आई है. मैनेजमेंट अपने सभी कर्मचारियों को दस से लेकर पन्‍द्रह प्रतिशत तक का इंक्रीमेंट देने जा रहा है. उम्‍मीद है कि इस महीने के अंत इस निर्णय पर फाइनल मुहर लगाकर कर्मचारियों को इंक्रीमेंट की चिट्ठी बांट दी जाएगी. यूपी-उत्‍तराखंड न्‍यूज चैनल के लांचिंग की तैयारियां भी अंतिम दौर में है. इस चैनल को भी नवम्‍बर माह में लांच करने की योजना है.

पहले खबर इंक्रीमेंट की. साधना प्रबंधन ने अपने लगभग 400 कर्मचारियों को इंक्रीमेंट का तोहफा देने जा रहा है. सभी को दस से पंद्रह प्रतिशत के बीच इंक्रीमेंट दिया जाएगा. इसका निर्धारण परफारमेंस के आधार पर किया गया है. इस खबर के बाद से साधना के कर्मचारियों में खुशी है. उनकी दीवाली और भी अधिक रंगीन हो गई है. इसके साथ ही साधना प्रबंधन चैनल का स्ट्रिंगरशिप माडल भी चेंज करने जा रहा है. अब तक अन्‍य चैनलों की तरह खबर की संख्‍या के आधार पेमेंट दिए जाने की परिपाटी चल रही थी. अब इस को बदलकर तय संख्‍या में खबर और तय माहवारी माडल किया जा रहा है, जिसके तहत प्रबंधन महीने में स्‍टोरी भेजे जाने का एक न्‍यूनतम संख्‍या तय कर देगा और इसके लिए उन्‍हें तय धनराशि प्रदान की जाएगी. ऐसा खबर भेजने के बाद भी पैसा न मिलने की गलत-सही शिकायतों के चलते किया जा रहा है.

दूसरी तरफ साधना जल्‍द ही यूपी-उत्‍तराखंड बेस्‍ड अपना रीजनल चैनल भी लांच करने जा रहा है. खबर है कि एडिटर इन चीफ एनके सिंह के दिशा निर्देशन तथा नेतृत्‍व में यह चैनल अगले महीने ही लांच किया जाने वाला है. इस प्रोजेक्‍ट पर काफी समय से तैयारियां चल रही थीं. लखनऊ कार्यालय में काम शुरू हो गया है. जल्‍द ही प्रदेश के सभी जिलों में स्ट्रिंगरों की नियुक्ति भी पूरी कर ली जाएगी. बताया जा रहा है कि चैनल का प्रसारण नोएडा कार्यालय से किया जाएगा, परन्‍तु कंट्रोल स्‍टेट ब्‍यूरो के हाथ में होगा. चैनल को जल्‍द से जल्‍द लांच करने के लिए ही अग्निमा दुबे को लखनऊ भेजा गया है.


AddThis