नवम्‍बर में लांच होगा न्‍यूज चैनल खबर भारती, तैयारी पूरी

E-mail Print PDF

साईं प्रकाश टेली कम्‍युनिकेशन लिमिटेड ने न्‍यूज चैनल खबर भारती को नवम्‍बर के मध्‍य तक लांच करने की योजना तैयार की है. डेढ़ महीने पहले चैनल को सरकार से लाइसेंस मिल चुका है. चैनल का ऑफिस, स्‍ट्रक्‍चर तथा टीम भी पूरी तरह तैयार कर ली गई है. प्रबंधन का कहना है कि चैनल को बाजारु बनाने की बजाय अच्‍छा प्रोडक्‍ट बनाएंगे तथा ग्रामीण भारत को, उसकी समस्‍याओं पर फोकस करेंगे.

गौरतलब है कि काफी दिनों से इस चैनल को लांच करने की तैयारी चल रही थी. लगभग 275 लोगों की टीम तैयार कर ली गई है, जिनमें युवा और अनुभव दोनों का मिश्रण है. चैनल की लांचिंग के लिए स्‍टूडियो, पीसीआर, एमसीआर काफी पहले से ही तैयार किया जा चुका है. चैनल की लांचिंग के संदर्भ में बात करते हुए सीईओ नाजिम नकवी ने बतया कि मिड नवम्‍बर तक इस चैनल को लांच कर दिया जाएगा. कंटेंट को लेकर हमारा विजन बिल्‍कुल क्‍लीयर है. हमारी कोशिश पारम्‍परिक न्‍यूज बुलेटिनों से हटकर थोड़ा अलग करने की है. हमारा विजन बिल्‍कुल क्‍लीयर है कि हमें क्‍या नहीं दिखाना है. हम शहरों की बजाय हम असली भारत यानी ग्रामीण क्षेत्र को प्रमुखता देंगे.

उन्‍होंने बताया कि उनके पास एक बेहतरीन टीम हैं. सभी लोग कर्मठ हैं, अपने काम जानते हैं. ये मीडिया प्रोफेशनल नहीं बल्कि पत्रकार हैं. नाजिम नकवी ने कहा कि टीएन मनीष वीपी न्‍यूज के रूप में टीम को लीड कर रहे हैं, जो साधना, सहारा और वाइस आफ इंडिया से जुड़े रहे हैं. मनीष जमीन से जुड़े पत्रकार हैं. आजतक से परवेज खान को लाया गया है, जो प्रोग्रामिंग टीम को लीड करेंगे. मार्केटिंग को विंस्‍टन पीटर लीड करेंगे, जो आजतक, यूटीवी से जुड़े रहे हैं. चैनल के रीजनल या नेशनल होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि यह हिंदी बेल्‍ट का चैनल होगा. पहले चरण में हम इसे छत्‍तीसगढ़, मध्‍य प्रदेश तथा राजस्‍थान में दिखाएंगे. इसके बाद इसे दूसरे हिंदी राज्‍यों में भी दिखाया जाएगा. फिलहाल यह केबल पर उपलब्‍ध रहेगा. कुछ समय बाद इसे डीटीएच प्‍लेटफार्म पर लाया जाएगा.


AddThis