ओपी श्रीवास्‍तव ने किया आलमी सहारा का उद्घाटन

E-mail Print PDF

सहारा न्यूज़ नेटवर्क की एक ख़ास पेशकश उर्दू ‘आलमी सहारा’ का सोमवार को नई दिल्ली के एक होटल में लांच किया गया. चैनल का उद्घाटन सहारा इंडिया परिवार के उप प्रबंध कार्यकर्ता माननीय ओपी श्रीवास्तव के कर कमलों द्वारा किया गया. इस मौके पर सहारा इंडिया परिवार के अभिभावक एवं प्रबंध कार्यकर्ता महोदय माननीय सहाराश्री श्री सुब्रत रॉय सहारा द्वारा दिया गया संदेश भी ‘समय’ चैनल पर दिखाया गया.

अपने संदेश में माननीय सहाराश्री ने कहा, ''सम्मानित दोस्तों सहारा न्यूज नेटवर्क देश के पत्रकारिता जगत में आला स्थान रखता है. जब भी निर्भीक, बौद्धिक और परिपक्व पत्रकारिता की बात आती है तो सहारा न्यूज नेटवर्क नित्य नए कीर्तिमान स्थापित करने के अनवरत प्रयत्न में इसका विश्वास, सम्मान और बढ़ जाता है. 24 घंटे का उर्दू चैनल ‘आलमी सहारा’ की शुरुआत होते ही हमने एक और कीर्तिमान हासिल कर लिया है. आलमी सहारा उभरते नवीन भारत के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जगत में नयी सुबह की तरह है. सहारा इंडिया ने देश के उर्दू भाषी लोगों की भावना और सम्मान को अपने प्रिंट मीडिया में सर्वोत्कृष्ट प्रकाशन रोज़नामा राष्ट्रीय सहारा, आलमी सहारा और वज़्में सहारा के माध्यम से सार्वजनिक कार्य किया है और आलमी सहारा के न्यूज़ चैनल की प्रेरणा हमें इसी से मिली है.

हमारा यह नया चैनल इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में स्थापित न्यूज नेटवर्क के अनुभवों का भरपूर लाभ उठाएगा और ‘समय’ राष्ट्रीय और इसके क्षेत्रीय चैनल एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़, बिहार-झारखंड, उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड तथा मुंबई इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में स्थापित हुए चैनलों ने अपना स्थान पहले ही बना रखा है. सहारा न्यूज नेटवर्क के 50 ब्यूरो, देश-विदेश में फैले हजार संवाददाता और 1600 वीसेट आलमी सहारा को भरपूर ऊर्जा देंगे. उर्दू भाषी जनसंख्या हमारे देश का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

भारतीय ईमानदारी और स्वछन्दता के गूढ़ सिद्धांतों का अनुसरण करते हुए आलमी सहारा इस विरादरी को शक्तिशाली बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और साथ ही आलमी सहारा उर्दू भाषी लोगों में नई करवट लेते दर्शकों और अभिलाषकों को आक्रामकता और समृद्धता के साथ दिखाएगा. 54 देशों में पदचिन्हों के साथ आलमी सहारा सही मायने में अंतर्राष्ट्रीय होगा. अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को लांघता हमारा यह नया चैनल दुनिया में पथप्रदर्शक शामिल होगा. इसके लिए मैं अपार हर्ष के साथ दुनिया के सबसे बड़े परिवार में इस नये सितारे के जन्म का स्वागत करता हूं. आइये आलमी सहारा न्यूज चैनल का उत्साह बढ़ायें और आशीर्वाद दें. ताकि नया मुकाम हासिल कर सकें''.

आलमी सहारा

उद्घाटन के मौके पर सहारा इंडिया परिवार की ओर से माननीय ओ. पी. श्रीवास्तव, सहारा इंडिया मीडिया के एडिटर एवं न्यूज डायरेक्टर श्री उपेंद्र रॉय, शायर मुनव्वर राणा साहब, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया, अल्पसंख्यक कार्य मंत्री सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुई खुर्शीद, कांग्रेस सांसद जगदंबिका पाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल, केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री जतिन प्रसाद, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला एवं अन्य वरिष्ठगणों के अलावा मीडियाकर्मी, इनके अलावा शहर के बहुत सारे गणमान्य लोग भी लांच के महत्वपर्ण लम्हों के अवसर पर मौजूद थे. साभार : समय लाइव


AddThis