न्यूज एक्स में लत्तम-जुत्तम

E-mail Print PDF

नीरा राडिया वाले चैनल, जिसमें जहांगीर पोंचा मालिक हैं और राडिया टेपों में पोंचा साहब सेलरी के लिए राडिया से मुंह पोंछते हुए रिरियाते सुनाई-दिखाई पड़े थे, से खबर है कि यहां आफिस के अंदर ही दो कर्मियों में जमकर लात-जूता कांड हुआ है. वरिष्ठ और विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक चैनल के सीटीओ अनिल मित्तल और असिस्टेंट मैनेजर ब्राडकास्ट आईटी विकास बाजपेयी के बीच विवाद सीएफओ की केबिन में हुआ.

बताते हैं कि मित्तल ने जबसे (करीब चार-पांच महीने पहले) न्यूज एक्स ज्वाइन किया है, उनके और बाजपेयी के बीच शीतयुद्ध का दौर चल रहा था. सूत्रों के मुताबिक सीटीओ अनिल मित्तल साहब अपने अधीनस्थों पर दबाव बना-बनाकर, हड़काकर काम लेते थे. अनावश्यक दबावों के कारण मित्तल के आने के बाद उनके कई अधीनस्थों ने चैनल से तौबा कर लिया. नए टारगेट विकास बाजपेयी बने हुए थे. बताते हैं कि विकास जब दो दिनों की छुट्टी के बाद लौटे तो अचानक उनकी शिकायत सीएफओ से कर दी गई कि उनके कंप्यूटर में एचआर डिपार्टमेंट के कई संवेदनशील डाटा हैं, जिसे उन्होंने संभवतः एचआर विभाग के सिस्टम से हैक कर अपने कंप्यूटर में इकट्ठा किया हुआ है. विकास का इस बारे में कहना है कि उन्होंने ऐसी कोई हरकत नहीं की. उन्होंने निपटाने के लिए उनके वरिष्ठ ने बेहद चालाकी के साथ यह कारनामा तब किया जब वे अवकाश पर थे. सीएफओ राकेश गुप्ता के सामने यह मामला लाया गया. घटना की शिकायत के तुरंत बाद विकास और उनके सहयोगी ओबेदुल्ला को प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया था.

सीएफओ गुप्ता ने कल विकास को अपनी केबिन में बुलाया. कहा जाता है कि विकास और एचआर के कुछ लोगों ने सीएफओ के आगे यह साबित करना शुरू किया कि विकास के कंप्यूटर में एचआर के डाटा को साजिशन प्लांट किया गया. सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में बैठे अनिल मित्तल भड़क गए और विकास वाजपेयी से भिड़ गए. सूत्रों के मुताबिक मित्तल जब ज्यादा ताव खाने लगे और हाथ-पांव हिलाने-चलाने लगे तो विकास ने मित्तल का कालर पकड़ कर केबिन से बाहर खींच लिया और करीब दो दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों के सामने पटक-पटक कर मारना शुरू किया. सूत्र बताते हैं कि कंपनी की तरफ से नोएडा के सेक्टर बीस थाने में लिखित तहरीर दी गई है. बताते हैं कि टेक्निकल टीम के कई अन्य लोग भी मित्तल से नाखुश हैं और मित्तल की शिकायत सीएफओ से कर चुके हैं और अब जहांगीर पोंचा से मिलने की तैयारी कर रहे हैं.


AddThis