हम सचिन के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं- गौतम गंभीर

E-mail Print PDF

नई दिल्ली। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भारीभरकम रकम पर लिए गए गौतम गंभीर सचिन के फैन हैं और चाहते हैं कि सचिन सिर्फ 2011 का ही नहीं, अगला वर्ल्ड कप भी खेलें। उन्होने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी सचिन के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। हालांकि सचिन के फार्म को लेकर वे चिंतित दिखे और कहा कि वर्ल्ड कप में सचिन का फार्म बहुत महत्वपूर्ण होगा। गौतम गंभीर ने यह बात न्यूज 24 की एडिटर इन चीफ अनुराधा प्रसाद से एक खास बातचीत में कही।

गंभीर ने कहा कि युवराज सिंह वर्ल्ड कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे क्योंकि वे अच्छी बैटिंग और बालिंग कर लेते हैं। गंभीर ने युवराज का बचाव करते हुए कहा कि युवी को लेकर लोगों के मन में कुछ गलत धारणाएं बन गई हैं जबकि युवी बहुत ही पैशनेट और फोकस्ड खिलाड़ी हैं। वे क्रिकेट को बहुत ज्यादा समय देते हैं। गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम में फिटनेस कोई समस्या नहीं है और जिन बालर्स को अभी थोड़ी समस्या है, वर्ल्ड कप से पहले वे बिल्कुल फिट हो जाएंगे। उन्होने बताया कि साउथ अफ्रीका के दौरे में उन्हें कुछ चोटें जरूर आई हैं लेकिन वर्ल्ड कप से पहले वे बिल्कुल फिट हो जाएंगे।

गंभीर ने बहुत बेबाकी से यह भी कबूल किया कि भारतीय टीम की कप्तानी करना उनका सपना है। हालांकि उन्होने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम बहुत अच्छा कर रही है। जब उनसे पूछा गया कि वे कप्तानी करते हुए किसे कापी करना चाहेंगे, तो गंभीर का जवाब था कि मैं किसी को कापी नहीं कर सकता। क्या सौरभ गांगुली की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स के वे नए दादा हैं, इस पर गंभीर ने कहा कि सौरभ एक महान खिलाड़ी हैं लेकिन आपको कभी न कभी रिटायर होना पड़ता है और हमेशा आप नहीं खेल सकते। उन्होने कहा कि केकेआर के लिए सौरभ को एक मार्गदर्शक की भूमिका में देखकर उन्हें बहुत खुशी होगी। गंभीर ने यह राज भी खोला कि उन्हें इतनी बड़ी रकम में खरीदा जाएगा, इसका उन्हें कतई अंदाजा नहीं था। इस खास बातचीत में गौतम गंभीर ने बिना लागलपेट के यह बताया कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद है क्योंकि टेस्ट खेलकर ही कोई क्रिकेटर महान खिलाड़ी बन सकता है। PRESS RELEASE


AddThis