धर्म टीवी दे रहा उभरते भजन गायकों को मौका

E-mail Print PDF

सामाजिक-आध्यात्मिक चैनलों की फेहरिस्त में कुछ महीने पहले ही शामिल हुआ धर्म टीवी धीरे-धीरे अपनी मौजूदगी का एहसास कराने लगा है. धर्म टीवी पर धर्म संगीत नामक भजन का अनोखा रियलिटी शो का भी प्रसारण किया जा रहा है. इस शो के माध्यम से धर्म टीवी ने उभरते भजन गायकों को अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने का सुनहरा अवसर दिया है.

इस शो के लिए ऑडिशन शुरू हो चुका है. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 8826447766, 8826447755 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप www.dharmsangeet.com पर भी देश-विदेश से भी ऑनलाइन रजिस्टेशन करा सकते हैं. ज्ञात हो कि धर्म चैनल ने सनातन धर्म, वैदिक युग, धर्म गुरुओं और श्रद्धालुओं पर फोकस किया हुआ है. हर उम्र के दर्शकों का ख्याल रखते हुए इस चैनल पर क्लासिक सीरियल, डॉक्यूमेंट्री पर आधारित कई प्रोग्राम मसलन आहार, भारत के मंदिर, शक्तिपीठ, तीर्थस्थल, मेरा धर्म मेरा कर्म, संत के साथ एक दिन और उत्सव के रंग को प्रारंभ किया गया है जिसे दर्शक काफी पसंद भी कर रहे हैं.

सप्ताह के अंत में धर्मयात्रा, रीति-रिवाज और विधि-विधान जैसे कार्यक्रम प्रसारित किए जाते हैं. प्रवचन और ज्योतिष भी चैनल के कार्यक्रमों के अहम हिस्सा हैं. इसमें भारतीय संस्कृति को समृद्ध बनाने वाले, युवा पीढ़ी को अच्छा संदेश देने वाले सामाजिक और आध्यात्मिक कार्यक्रमों को अहमियत दी जाती है. धर्म टीवी को इंटरनेट पर भी उसकी वेबसाइट www.dharm.tv पर देखा जा सकता है.

धर्म टीवी की तरफ से एक और प्रयोग किया गया है. मौजूदा दौर में महानगरों में ऐसे विद्धान पंडित ढूंढना काफी मुश्किल हो गया है, जो सही तरीके से आपके रीति-रिवाजों को संपन्न करा सकें. इसके साथ ही पूजन सामग्री को लेकर भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लोगों की इसी समस्या को केंद्र में रखते हुए धर्म टीवी की तरफ से www.panditjeeonline.com की शुरुआत की गई है. इस वेबसाईट का उद्देश्य पूजा से संबंधित कई सेवाओं को घर-घर तक पहुंचाना है. इस साइट पर आप किसी भी पूजा के लिए आर्डर कर सकते हैं. धर्म टीवी के पंडितजी आपके घर आकर रीति-रिवाजों को संपन्न कराएंगे. प्रेस विज्ञप्ति


AddThis
Comments (4)Add Comment
...
written by Hemlata Palaria, May 31, 2011
I would like to register in Dharam Sangeet
...
written by shakeb ahmed khan, February 12, 2011
india is a different culture country.i hope you will consider all relegios and religen activities.
...
written by Abhishek, February 03, 2011
बहुत अच्छा प्रयास है। आज तक शायद ही किसी ने ऐसा किया होगा हर कोई पैसे कमाने के लिए टैलेंट शो करते हैं लेकिन किसी ने भी प्लेटफार्म देने की कोशिश नहीं की है और धर्म टीवी का ये प्रयास सराहनीय है मेरी शुभकामनाएं......
...
written by gaurav, February 02, 2011
और कोई clint भी होना चाहिए ना

Write comment

busy