देश लाइव पर 'बोल बिंदास बोल'

E-mail Print PDF

बोल'बोल बिंदास बोल' देश लाइव चैनल पर रविवार रात 8 बजे चलने वाला यह कार्यक्रम सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से एक है. यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो राजनीति, समाज और अपने देश मे हो रहे अप्रिय घटनाओं और असामाजिक तत्वों के ऊपर कटाक्ष है. हम सभी जानते हैं कि भारत की राजनीति सबसे बड़ा तमाशा है. कुमार निशांत इस पर अपने आलोचनात्मक और व्यंग्‍यात्मक शब्दों से अनोखा प्रहार करते हैं.

"बोल बिंदास बोल" एकमात्र ऐसा प्रादेशिक कार्यक्रम है जो बिहार और झारखण्ड का सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा है. इसके जैसा कार्यक्रम बिहार- झारखण्ड के किसी भी अन्य टेलीविज़न चैनलों पर प्रसारित नहीं होता. यह कार्यक्रम वर्तमान भारत में हो रहे घोटालों, सरकारी कर्मचारियों की कामचोरी, पुलिस वालों की धांधली, इस जैसी कई अन्य घटनाओं और घूसखोरी के खिलाफ आम जनता को जागरूक करने की एक अपील है. बिहार-झारखण्ड की राजनीतिक  उठापटक हो या राज्य विशेष पर किसी व्यक्ति विशेष की बिना सोच-बूझ वाली टिप्‍पणी, यह कार्यक्रम (बोल बिंदास बोल ) उस पर एक तीखा प्रहार है.

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि जनता जागरूक हो और अपने अधिकारों और अपनी क्षमताओं को जानने की कोशिश करे. यह कार्यक्रम कई महानुभावों को पसंद नहीं और वो इसकी आलोचना भी कर चुके हैं, पर कुमार निशांत हर बार यही कहते हैं कि यह कार्यक्रम किसी महानुभाव के लिए नहीं बल्कि आम जनता के लिए है, और सच हमेशा से कड़वा रहा है. प्रेस विज्ञप्ति


AddThis