किशोर मालवीय से बोले अग्निवेश- नक्सली हिंसा के लिए सरकार जिम्मेदार

E-mail Print PDF

: सीएनईबी में रविवार को देखिए ‘क्लोज एनकाउंटर’ : “देश के नक्सली संगठन शांतिवार्ता के लिए तैयार हैं और वे हथियार छोड़ने के लिए भी तैयार हो सकते हैं लेकिन सरकार का एक मजबूत गुट नहीं चाहता कि नक्सलियों से बातचीत हो।“ ये कहना है समाजसेवी स्वामी अग्निवेश का। वे सीएनईबी के साप्ताहिक कार्यक्रम ‘क्लोज एनकाउंटर’ में चैनल के सलाहकार संपादक किशोर मालवीय के पूछे सवालों का जवाब दे रहे थे.

स्वामी अग्निवेश ने गृह मंत्री पी. चिदम्बरम और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी नक्सलियों को शांतिवार्ता के लिए मनाया जाता है तब सुरक्षाबलों की ओर से उस प्रयास को तोड़ने की कोशिश होती है। नक्सली नेता आजाद की मौत को फर्जी मुठभेड़ का नाम देते हुए स्वामी अग्निवेश ने कहा कि आजाद उनके कहने पर शांति वार्ता के लिए आ रहे थे लेकिन आंध्र प्रदेश पुलिस ने उन्हें पकड़ कर मार डाला। उन्होंने इसकी शिकायत गृह मंत्री और प्रधानमंत्री से की पर उन्होंने भी कुछ नहीं किया। ‘क्लोज एनकाउंटर’ के इस एपिसोड का प्रसारण रविवार 20 फरवरी को शाम 7 बजे होगा।

‘क्लोज एनकाउंटर’ में नीतीन गडकरी का एपिसोड काफी चर्चित रहा था। इसमें पहली बार गडकरी ने कहा था कि आडवाणी अब भाजपा के लिए प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नहीं रहे। यही नही अब आडवाणी अगला चुनाव लड़ेंगे इसमें भी शक है। उस इंटरव्यू ने भाजपा में खलबली मचा दी थी और सुगबुगाहट शुरू गई कि अब भाजापा में आडवाणी युग का अंत हो गया। ‘क्लोज एनकाउंटर’ सीएनईबी न्यूज़ चैनल का एक लोकप्रिय कार्यक्रम है जिसमें हर बार एक हस्ती का साक्षात्कार किया जाता है। इसमें काफी धारदार सवाल होते हैं। हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होने वाले इस शो में अब तक स्वामी रामदेव जैसी शख्सियत और नीतीन गडकरी, राम माधव, सीताराम येचुरी, अमर सिंह और सुशील कुमार शिंदे जैसे नेताओं का इंटरव्यू किया जा चुका है। इस शो का दोबारा प्रसारण मंगलवार रात 9.30 बजे होता है। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis