साधना और एस1 न्यूज चैनलों में आग लगने से प्रसारण हुआ ठप

E-mail Print PDF

: साधना के चैनल पटरी पर आए पर एस1 का डब्बा अभी तक गोल : खबर थोड़ी देर से मिली है लेकिन है सौ आने सच. साधना के सभी तीनों न्यूज चैनलों और एस1 न्यूज चैनल में आग से प्रसारण कई दिनों तक ठप रहा. अब भी दिक्कतें जारी हैं और सब कुछ पहले की तरह करने के प्रयास किए जा रहे हैं. साधना न्यूज के बारे में जानकारी मिली है कि शनिवार की सुबह शार्ट सर्किट से आग लगी. आग इतनी भीषण थी कि सारे टेक्निकल इक्विपमेंट जल गए. इससे साधना के सभी चैनलों का प्रसारण ठप पड़ गया.

आनन फानन में कई विशेषज्ञों ने चैनलों को आन एयर करने की तैयारी शुरू की लेकिन कई घंटे लग गए. दोपहर बाद रिकार्डेड टेप चलाने की स्थिति में लोग आ सके, वो भी दूसरे व्यावसायिक प्रसारणकर्ताओं के आफिसों से. देर रात जाकर साधना के एमपी-सीजी रीजनल चैनल को आन एयर किया जा सका और इसी चैनल के कंटेंट में हेरफेर करके साधना के दूसरे न्यूज चैनलों को चलाया गया. अब भी स्थिति ठीक नहीं है. सब कुछ पहले की तरह पटरी पर लाने में वक्त लगेगा. बताया जा रहा है कि साधना की टेक्निकल टीम के कई वरिष्ठ लोगों के इस्तीफे और अन्य कई लोगों के इधर-उधर जाने के कारण भी साधना में आग लगने से प्रसारण को फिर से पटरी पर लाने में वक्त लगा.

एस1 न्यूज चैनल से खबर है कि वहां रविवार को आग लगने से सैटेलाइट से कनेक्ट होने वाला इक्विपमेंट फुंक गया और जिससे ठप हुआ प्रसारण अभी तक चालू नहीं किया जा सका है. तीन दिन बीतने के बाद भी एस1 न्यूज चैनल का प्रसारण नहीं प्रारंभ हो सका है. एक मेल के जरिए आई सूचना में कहा गया है कि अगले तीन दिन भी चैनल के आन एयर होने के आसार नहीं हैं क्योंकि कई महीनों से वेतन न मिलने के कारण चैनल की टीम में कोई उत्साह नहीं है और प्रबंधन भी चैनल को लेकर गंभीर नहीं है. कभी शीर्ष चैनलों में शुमार किया जाने वाला एस1 प्रबंधन की उपेक्षा के कारण आखिरी सांसें गिन रहा है. बताया जा रहा है कि यहां तीन महीने से किसी को सेलरी नहीं मिली है. सैकड़ों स्ट्रिंगर्स के बकाया वर्षों से नहीं दिए जा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि चैनलों ने जो उपेक्षा का भाव बना रखा है, उस कारण कर्मियों की निकली आह से आग की घटनाएं हो रही हैं.


AddThis