सीवीबी न्‍यूज 14 से शुरू करेगा बांग्‍ला भाषा में समाचार सेवा

E-mail Print PDF

समाचार एजेंसी, सी-वोटर ब्रॉडकास्ट न्यूज़ या सीवीबी न्यूज़ ने थोड़े ही समय में भारतीय मीडिया में अपनी विशेष पहचान बना ली है. अब 14 मार्च, 2011 से सीवीबी न्यूज़ बांग्ला भाषा में अपनी विशेष सेवाएं शुरू करने जा रहा है. ये सेवाऐं ‘सीवीबी-बांग्ला’ के अंतर्गत उपलब्ध होंगी और ख़ासतौर पर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के टीवी चैनलों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होंगी.

इस लांच के साथ ही सीवीबी न्यूज़ क्षेत्रीय भाषाओं में सेवाएं उपलब्ध कराने वाली पहली भारतीय समाचार एजेंसी बन जाएगी. इस सेवा की शुरुआत के बाद धीरे-धीरे अन्य भाषाओं में भी इसी तरह की सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके परिणामस्वरूप अब बांग्ला भाषी चैनलों को राष्ट्रीय ख़बरों से संबंधित 70 से ज़्यादा पैकेज़ के साथ-साथ उनके अपने क्षेत्र से लगभग 30 विशेष ख़बरें भी मुहैया होंगी. मतलब ये कि इस शुरुआत के साथ ही सीवीबी न्यूज़ एजेंसी अपने ग्राहकों को हर रोज़ सौ से ज़्यादा ख़बरें उपलब्ध कराएगा.

ख़ास बात ये है कि क्षेत्रीय भाषा में ख़बरें उपलब्ध कराने के अलावा क्षेत्रीय चैनलों की ‘रेडीमेड ख़बरें’ लेने की बरसों की मांग भी पूरी होगी, जिससे ख़बरें पैकेज करने का खर्च बच सके और छोटे चैनलों को फायदा पहुंचे. इसके साथ ही सीवीबी न्यूज़ अपने दक्षिण एशियाई ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय ख़बरें पहुंचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय पार्टनरशिप के कुछ अनुबंधों को अंतिम रूप देने में लगा है. साथ ही प्रमुख दक्षिण एशियाई देशों और अमेरिका और ब्रिटेन में भी सीवीबी न्यूज़ एजेंसी के अपने ब्यूरो स्थापित किए जा रहे हैं, जिनमें से कई तो अपना काम शुरू कर भी चुके हैं.

अब तक सी वोटर ब्रॉडकास्ट, ‘यूएनआई टीवी’ के ब्रांड पर अपना काम कर रहा था और अपने ग्राहकों को देश-विदेश की ख़बरें और विशेष फीचर पहुंचा रहा था. अब इसी सेवा को रीब्रांड कर ‘सीवीबी न्यूज़’ किया गया है. सीवीबी न्यूज़ पहली ऐसी भारतीय समाचार एजेंसी है, जो देश में होने वाली सभी महत्वपूर्ण घटनाओं की जानकारी लाइव देती रही है.

सीवीबी न्यूज़ : दक्षिण एशिया की प्रमुख ब्रॉडकास्ट न्यूज़ एजेंसी, सीवीबी न्यूज़ सेटेलाइट के ज़रिए अपने ग्राहकों को पूरे भारतीय उपमहाद्वीप की पल-पल की ख़बरें पहुंचाती है. सीवीबी न्यूज़ की ताकत है, सभी सार्क देशों में फैला उसका अटूट नेटवर्क. फिर चाहें ख़बरें राजनीति की हो, व्यापार, प्रशासन, न्यायपालिका से संबंधित या फिर स्वास्थ्य, पर्यावरण, तकनीक, मनोरंजन या खेल जगत से जुड़ी, सीवीबी न्यूज़ हर पल पूरी जानकारी आप तक पहुंचाने में हमेशा क़ामयाब रही है.

सम्पर्क करें

सीवीबी -

एन  बी नायर : 9718997761
अंशु  शर्मा :  9718997762

सीवीबी  बांग्ला -

प्रसेनजीत डे : 9811011016
पार्था  भट्टाचार्जी  : 9874195277


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy