''हम लोगों के पीएफ का पैसा डकार गया हमार टीवी''

E-mail Print PDF

प्रिय यशवंत जी, आजकल बहुत सारे चैनल खुल रहे हैं. बहुत लोगों को रोजगार मिल रहा है. लेकिन इस रोजगार देने के नाम पर चैनल वाले अपनी मनमर्जी चला रहे हैं. जैसा कि मेरे साथ हुआ. मैंने दो साल तक हमार टीवी में प्रोड्यूसर के रूप में काम किया और 20 अगस्‍त को चैनल छोड़ दिया. मेरी चार महीने की सेलरी की जगह तीन महीने की सेलरी ही दी गई. मुझे उस समय पैसे की जरूरत थी और मैं 'ना' से भला 'हां' सोचते हुए इस पर भी मान गया.

चैनल प्रबंधन ने हम लोगों के पीएफ के नाम पर पूरा पैसा काटा, परन्‍तु आज तक हम लोगों का पीएफ नहीं दिया गया. अब मैं पीएफ ऑफिस का चक्‍कर लगा रहा हूं. लेकिन मुझे लगता है कि यहां के भी कुछ अधिकारी चैनल प्रबंधन से मिलकर कुछ घालमेल कर रहे हैं. मेरे समेत सैकड़ों पूर्व एवं वर्तमान कर्मचारियों का पीएफ फंसा हुआ है. जो कई लाख रुपये में है. लग रहा है चैनल प्रबंधन हम लोगों के पीएफ का पैसा डकार गया है.

बहुत उम्‍मीद के साथ आपको अवगत करा रहा हूं ताकि उचित मंच पर हम सभी पूर्व पीड़ित कर्मचारियों का मामला उठ सके. कई बार हमने कोशिश की कि प्रबंधन हम लोगों को सही तथ्‍य से अवगत कराए परन्‍तु हर बार हम लोगों को झिड़की देकर, डरा-धमकाकर चुप करा दिया गया. अब आखिरी उम्‍मीद है कि आप इस भ्रष्‍टाचार को उठाएंगे ताकि हम लोगों के मेहतन के पैसे हमें मिल सकें.

विजय पांडेय

पूर्व कर्मचारी

हमार टीवी


AddThis