हिंदुस्‍तान के कैंपस सलेक्‍शन के दौरान आपस में भिड़े छात्र

E-mail Print PDF

माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय में चल रहे हिंदुस्‍तान के कैंपस सलेक्‍शन के दौरान विवाद हो गया. इससे नाराज छात्रों ने वहां रखी कई कुर्सियों को तोड़ डाला. बाद में अध्‍यापकों के बीच बचाव करने तथा समझाने पर छात्र शांत हुए तथा दुबारा सलेक्‍शन शुरू हुआ. हालांकि इस मामले को लेकर छात्रों के गुटों में काफी देर तक तनाव बना रहा.

आज विश्‍वविद्यालय में हिंदुस्‍तान द्वारा कैंपस सलेक्‍श्‍ान आयोजित किया गया था. इसमें भाग लेने के लिए काफी संख्‍या में पत्रकारिता के छात्र भी मौजूद थे. इसी बीच कुछ छात्रों का समूह वहां पहुंचा तथा आरोप लगाने लगा कि उनलोगों को कैंपस सलेक्‍शन की जानकारी नहीं दी गई थी. कुछ छात्रों ने डिपार्टमेंट के अध्‍यापकों पर भी सिर्फ अपने चहेतों को इसकी जानकारी देने का आरोप लगाया.

इसी बीच छात्रों के दोनों गुटों के बीच विवाद बढ़ गया. हाथापाई की नौबत आ गई. कुछ छात्रों ने वहां पड़ी कुर्सियों तथा अन्‍य सामानों को तोड़फोड़ दिया. जिससे कुछ समय के लिए वहां अफरा-तफरी जैसी स्थिति पैदा हो गई. बाद में अध्‍यापकों के हस्‍तक्षेप के बाद छात्र शां‍त हुए तथा दुबारा से कैंपस सलेक्‍शन शुरू हो सका.


AddThis