चौथी बार जयपुर प्रेस क्‍लब के अध्‍यक्ष बने लल्‍लू लाल शर्मा

E-mail Print PDF

जयपुर के पिंक सिटी क्लब में लल्लू लाल शर्मा ने नया इतिहास रच दिया. प्रेस क्लब के लभग दो दशक के इतिहास में वे पहले पत्रकार हैं जो चौथी बार अध्यक्ष बने हैं. लगातार चौथी बार अध्यक्ष बनने के लिए चुनाव लडे वीरेंद्र सिंह राठौड़ के सपने टूट गए. वीरेंद्र सिंह उर्फ़ बिल्लू बना को लल्लू ने 150 मतों के भारी अंतर से पराजित किय. बुधवार को नतीजे घोषित किये गए.

पत्रकारों की जमात में प्रतिष्‍ठा की नज़रों से देखे जाने वाले इस पद तक लल्लू के पहुँचने की कहानी एक ग्रामीण युवक के संघर्ष की कहानी है. जयपुर के एक छोटे से गाँव चतरपुरा से पत्रकारिता की शुरुआत कर उन्‍होंने राजधानी के पत्रकारों की भीड़ में अपनी एक अलग पहचान बनाई. प्रेस क्लब के ताज़ा चुनाव में उन्‍होंने केवल कुछ महत्वाकांक्षी लोगों को ही नहीं हराया बल्कि प्रेस क्लब में पिछले एक दौर में वरिष्ठ पत्रकारों को अपमानित करने की शुरू हुई घृणित परंपरा का भी उन्‍होंने खात्मा कर दिया.

प्रेस क्लब के इन चुनावों में कुल 902 मतदाताओं में से 804  ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. अध्यक्ष पद पर लल्लू लाल को सर्वाधिक 397 वोट मिले जबकि बिल्लू बना 247 मत तक ही सिमट गए. तीसरे उम्मीदवार किशोर शर्मा को 140 वोट मिले. महासचिव पद पर नीरज महरा अपनी स्वच्छ छवि के कारण लगातार दूसरी बार चुनाव जीत गए. उपाध्यक्ष के दो पदों पर राधा रमण शर्मा और मुकेश शर्मा चुने गए.कोषाध्यक्ष पद पर राहुल जैमन चुने गए.

कार्यकारिणी के दस पदों में हरीश गुप्ता सर्वाधिक 310 वोट हासिल कर अव्वल रहे. अन्य सदस्यों में सत्य पारीक, सुनीता जैन, तरुण जैन, अनीता शर्मा, मुकेश चौधरी, मांगीलाल पारीक, मुकेश पारीक, योगेश शर्मा और काना राम कड़वा चुने गए. ख़ास बात यह कि सदस्यता देने को लेकर विवादों में घिरे और लगातार तीन साल से अध्यक्ष पद की कुर्सी पर बैठे बिल्लू बना के लिए यह मूंछ की लड़ाई थी, जिसमें उनके ख़ास सिपहसालार समझे जाने वाले राजेंद्र शर्मा, पुरुषोत्तम सैनी और यशपाल भाटी सहित कई समर्थक चुनाव हार गए. लल्लू लाल शर्मा इस चुनाव में एक बड़ी ताकत के रूप में उभर कर आये हैं. प्रेस विज्ञप्ति


AddThis