एलजेए ने शुरू किया एक महीने का सदस्‍यता अभियान

E-mail Print PDF

लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (एलजेए) ने एक महीने का सदस्य अभियान शुरू किया है। अभियान 10 मई तक चलेगा। इस दौरान वर्ष 2011 के लिए उपजा के सदस्य बनाए जाएंगे। यह निर्णय आज यहां आयोजित बैठक में लिया गया।

उपजा के दारुलशफा स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में सदस्यता अभियान, परिचय पत्र, मई दिवस समारोह तथा साइबर जर्नलिज्‍म कार्यशाला आयोजित करने पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में फैसला किया गया कि उपजा की वार्षिक सदस्यता के एक माह का अभियान चलाया जाए। अभियान आज से ही आरम्भ कर दिया।

वर्ष 2011 के लिए उपजा के सदस्य बनने के लिए अन्तिम तिथि 10 मई निर्धारित कर दी गई। यह भी निर्णय लिया गया कि नए बनने वाले सदस्यों के साथ-साथ सभी पुराने सदस्यों से नए फार्म भरवाकर सूचनाएं एकत्रित कर ली जाएं। उपजा का वार्षिक सदस्यता शुल्क 100 रूपया निर्धारित है। सदस्य बनने के लिए आवेदन के साथ सदस्यता शुल्क कार्यालय 31-बी, दारुलशफा, लखनऊ अथवा जिला पदाधिकारियों को प्रदान करके रसीद प्राप्त की जा सकती है।

सदस्य पत्रकारों को उपजा द्वारा परिचय पत्र जारी किये जाएंगे। परिचय पत्र का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा बैठक में एक मई को आयोजित होने वाले श्रमिक दिवस समारोह के बारे में भी विचार विमर्श किया गया। मई दिवस पूर्व की भांति इस वर्ष भी एक मई को सांय 5.30  बजे से कैसरबाग स्थित रायउमानाथ बली प्रेक्षागृह में आयोजित किया जाएगा। इसमें विचार गोष्ठी तथा सांस्कृति संध्या का आयोजन होगा। इसके साथ सदस्य पत्रकारों को कम्प्यूटर के अधिकतम प्रयोग, इंटरनेट, सोशल नेटवर्किंग साइट्स की अधिकतम जानकारी तथा उपयोग के प्रशिक्षण के लिए एक दिवसीय साइबर जर्नलिज्‍म कार्यशाला आयोजित करने का भी फैसला किया गया।

बैठक में उपजा के प्रदेश महामंत्री सर्वेश कुमार सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष सत्येन्द्र अवस्थी, कार्यालय मंत्री सुनील त्रिवेदी, लखनऊ जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक मिश्र, महामंत्री भारत सिंह, उपाध्यक्ष राकेश मिश्र एवं श्रीधर अनिहोत्री, कोषाध्यक्ष राजेश सिंह समेत अनेक सदस्य उपस्थित थे।


AddThis