पत्रकारों के लिए नई मीडिया पॉलिसी लागू करने जा रही है हरियाणा सरकार

E-mail Print PDF

: एनयूजे की बैठक में सम्‍मानित किए गए संजय राठी : नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) की विजयवाड़ा, आन्ध्रप्रदेश में सम्पन्न दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक में नॉर्थ जोन के राष्ट्रीय सचिव एवं हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के अध्यक्ष संजय राठी को उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रज्ञानंद चौधरी, महासचिव रासबिहारी, वेज बोर्ड के सदस्य डा. एनके त्रिखा, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रभु एवं प्रेस कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य उप्पला लक्ष्मण सहित यूनियन के अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में नॉर्थ जोन की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए संजय राठी ने बताया कि चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में संगठन काफी सक्रियता से कार्य कर रहा है। समय-समय पर चर्चा, गोष्ठियां, सेमिनार आदि आयोजित किए जा रहे हैं। जबकि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में संगठन की स्थिति में सुधार की जरूरत है। बैठक में चंडीगढ़ से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र के प्रबंधकों द्वारा पत्रकारों के साथ की जा रही ज्यादती की कड़े शब्दों में आलोचना की गई है।

हरियाणा के संदर्भ में प्रदेशाध्यक्ष संजय राठी ने कहा कि सरकार द्वारा शीघ्र ही प्रदेश के पत्रकारों के लिए नई मीडिया पॉलिसी लागू की जा रही है। जिसमें मीडियाकर्मियों के परिजनों के लिए देश के श्रेष्ठ चिकित्सा संस्थानों में इलाज निशुल्क हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार मीडियाकर्मियों की मांगों के प्रति संवेदनशील है। जिसके तहत प्रदेश के चार मंडल मुख्यालयों पर प्रेस क्लबों की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मीडिया सैंटर बनाए जाएंगे।

संजय राठी ने कहा कि शीघ्र ही मान्यता प्रदाय समिति का पुर्नगठन किया जा रहा है। जिसमें हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स को पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकार कल्याण कोष की राशि को भी 50 लाख से बढ़ाया जा रहा है। श्री राठी ने प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनियों में डेढ़ प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के लिए आभार व्यक्त किया है।


AddThis