एचयूजे में फूट, दूसरे गुट ने नया संगठन बनाया

E-mail Print PDF

सिरसा। हरियाणा की पत्रकारिता जगत में अप्रैल का महीना खलबली भरा रहा है। हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के एक धड़े ने हिसार जिले में मौजूदा प्रधान की गैर हाजिरी में 25 अप्रैल को मीटिंग बुलाकर कार्यकारिणी भंग कर डाली। साथ ही साथ 29 मई को चुनाव करवाने की करके संगठन में फूट की सच्चाई को जग जाहिर कर डाला। वहीं दूसरी तरफ इसी यूनियन के प्रधान संजय राठी ने भी रेवाड़ी में 7 मई को बैठक का निमंत्रण दे डाला।

इसके बाद सिरसा में हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स व हरियाणा पत्रकार संघ के कुछ सदस्यों ने पत्रकारों के हितों एवं कल्याण के उद्देश्य को लेकर एक बैठक का आयोजन किया और हरियाणा जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन नाम से पत्रकारों के एक नये संगठन का गठन कर डाला। बैठक में निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन पत्रकारों के हित के लिए सकारात्मक कदम उठाएगी। इस दिशा में पत्रकारों के लिए विभिन्न कार्यशालाओं एवं गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही पत्रकारों को अपडेट रहने के लिए पुस्तकालय की स्थापना करना भी प्रमुख उद्देश्य रहेगा। निर्णय लिया गया कि पत्रकार कल्याण कोष की स्थापना भी की जाएगी। सक्रिय रूप से पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों को ही संगठन में स्थान दिया जाएगा।

बैठक में अमर उजाला ब्यूरो प्रमुख डा. गजेंद्र कुमार सिंह, समरघोष सांध्य समाचार पत्र के राजकमल कटारिया, राजस्थान पत्रिका के संवाददाता अमित तिवाड़ी, पंजाब के केसरी ब्यूरों चीफ नवदीप सेतिया, हिंदुस्तान टाइम्स के संवाददाता सत ङ्क्षसह, हरी भूमि रिपोर्टर हितेश चतुर्वेदी, राष्ट्रीय सहारा के रवि बंसल,  हिंदुस्तान टाइम्स के छायाकार रविंद्र सिंह, द टाइम्स ऑफ इंडिया के संवाददाता भास्कर मुखर्जी, डा. रमेश खट्टर, संजीव शर्मा, राम माहेश्वरी, नरेश अरोड़ा, संदीप चायल, संदीप गाट,  प्रवीण दुआ, कमल सिंगला, प्रवीण कौशिक, अमरजीत सिंह, विजय जसूजा व विकास तनेजा मौजूद थे। एसोसिएशन की आगामी बैठक 1 मई को सुबह 11 बजे हिसार रोड स्थित एसोसिएशन के अस्थायी कार्यालय में आयोजित की जाएगी। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis