13 को सुप्रीम कोर्ट में होगी उपेंद्र राय के खिलाफ सुनवाई

E-mail Print PDF

: सीपीआईएल ने दायर की याचिका : सहारा मीडिया के डायरेक्‍टर न्‍यूज उपेंद्र राय की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. 2जी मामले में याचिका डालने वाली स्‍वयं सेवी संस्‍था सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्‍ट लेटिगेशन (सीपीआईएल) ने इस मामले में उपेंद्र राय को भी कोर्ट में खींचा है. संस्‍था ने कोर्ट में आरोप लगाया है कि सहारा न्‍यूज नेटवर्क के निदेशक न्‍यूज उपेंद्र राय ने ईडी अधिकारी को नीरा राडिया का पक्ष लेने के लिए रिश्‍वत देने की कोशिश की थी.

सीपीआईएल के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट ने 2जी आबंटन घोटाले की जांच प्रभावित करने के लिए उपेंद्र राय के प्रयास संबंध मामले की सुनवाई करने पर सहमति जताई. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 13 मई की तिथि तय की है. पीठ ने याचिकाकर्ता सीआईपीएल को इस बारे में अपने सभी दस्‍तावेज भी पेश करने को कहा है.

सीपीआईएल की तरफ प्रशांत भूषण ने अदालत से कहा कि उपेंद्र राय ने ईडी के सहायक निदेशक से कथित तौर पर मुलाकात की थी और राडिया का पक्ष लेने के लिए उन्‍हें दो करोड़ रुपये रिश्‍वत देने की पेशकश की थी. राडिया के खिलाफ तमाम ए‍जेंसिया जांच कर रही है. उन्‍होंने घटना के बारे में ईडी के अधिकारी द्वारा उपनिदेशक को लिखे गए पत्र की प्रति भी पेश की. जिसके बाद कोर्ट ने इसकी सुनवाई को जरूरी मानते हुए सभी दस्‍तावेज प्रस्‍तुत करने को कहा है.


AddThis