हरिद्वार प्रेस क्‍लब पर श्रमजीवी यूनियन का कब्‍जा, अविक्षित अध्‍यक्ष एवं दीपक महामंत्री बने

E-mail Print PDF

हरिद्वार प्रेस क्लब के सालाना चुनाव में उत्तराखण्ङ श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने बाजी मार ली है। अध्यक्ष और महासचिव के पद पर हुए कांटे के संघर्ष में दोंनो पदों पर यूनियन के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। यूनियन की और से अविक्षित रमन ने अध्यक्ष पद पर बेहद कड़े मुकाबले में एनयूजे के पीएस चौहान को एक वोट से हराया। जबकि महामंत्री पद पर श्रमजीवी के ही दीपक नौटियाल ने एनयूजे के दीपक मिश्रा को 6 मतों से हराकर विजय हासिल की।

प्रेस क्लब के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों पदों पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने एनयूजे और उनके सर्मथक सभी धड़ों को हराते हुए जीत हासिल की है। इसके अलावा कार्यकारिणी के लिए शिवा अग्रवाल, मनोज रावत, अमित कुमार, बालकृष्ण शर्मा शास्त्री, कुमार दुष्यंत, प्रवीण झा, राजकुमार, रविन्द्र, संदीप शर्मा और विक्रम छाछर चुने गये।

प्रेस क्लब के कुल 84 सदस्यों में से 80 ने मतदान में भाग लिया था। मतगणना के बाद अविक्षित रमन को 40 और पीएस चौहान को 39 मत मिले जबकि एक मत निरस्त किया गया। महासचिव पद पर दीपक नौटीयाल को 43 और दीपक मिश्रा को 37 मत मिले। प्रेस क्लब के चुनाव में पिछले कई सालों से श्रमजीवी पत्रकार यूनियन और एनयूजे के बीच गठबंधन चला आ रहा था, पर पिछले साल की तरह इस साल भी एनयूजे की हठधर्मिता की वजह से गठबंधन नहीं हो सका था, जिससे श्रमजीवी पत्रकार यूनियन को अकेले ही चुनाव लड़ना पड़ा और एनयूजे ने प्रेस क्लब के बाकी तीनों धड़ों को साथ लेकर चुनाव लड़ा था।

प्रेस क्लब के चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष डा. शिवशंकर जायसवाल, प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. रजनीकांत शुक्ला, यूनियन की इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रकोष्ठ के प्रांतीय संयोजक संजय आर्य,  नरेश गुप्ता, अहसान अंसारी, महामंत्री अमित कुमार, महामंत्री श्रवण झा, वेद प्रकाश चौहान, जगदीश देशप्रेमी, रामकुमार शर्मा, प्रेस क्लब के निवर्तमान महासचिव संजय रावल, रोहित सिखौला, महेश पारिक, नवीन चौहान, मनोज सेठी, हिमांशु द्विवेदी, रामेश्वर शर्मा, रामेश्वर गौड़, मयूर सैनी, सुनील मिश्रा, गोपालकृष्ण पटुवर, परमजीत सिंह राणा, पंकज कर्णवाल, केपीएस चौहान, पवन चौहान, राकेश राजपूत, भुपेन्दर चौहान, किरणकांत शर्मा, आशु शर्मा,  केपी चौहान आदि पत्रकारों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी है।


AddThis