सहारा को झटके पर झटका : अब उपेंद्र राय के खिलाफ जांच तेज करने के निर्देश

E-mail Print PDF

: सीबीआई टीम 2जी मामले में पूछताछ के लिए जाएगी मारीशस :  झटको पर झटको से थर्रा रहा है सहारा समूह. ये झटके दे रहा है सुप्रीम कोर्ट. 24 घंटे में दो झटके. पहला झटका समूह के कारोबार पर था. सेबी को कहा गया है कि ठीक से जांच कर फैसला दो. पैसा बटोरने वाली सहारा की दो कंपनियों की कार्यप्रणाली कैसी है, जांच कर बताओ. अब समूह के मीडिया वेंचर के लोगों को लपेटा है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया है. उपेंद्र राय पर लगे आरोपों की जांच तेज करो. सही-गलत क्‍या है रिपोर्ट पेश करो.

देश की प्रमुख समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया (पीटीआई)  ने अभी अभी खबर जारी की है कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया है कि 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले का जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी को घूस देने की पेशकश करने वाले  सहारा मीडिया के पत्रकार उपेंद्र रॉय के खिलाफ जल्‍द से जल्‍द जांच की कार्रवाई पूरी कर  रिपोर्ट कोर्ट में पेश करे.

सुप्रीम कोर्ट की दो सदस्‍यीय खंडपीठ 2जी स्‍पेक्‍ट्रम से जुड़े मामले की सुनवाई कर रही थी. सीबीआई की तरफ से वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता केके वेणुगोपाल ने कोर्ट को बताया कि जांच एजेंसी की एक टीम अगले सप्‍ताह 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले में पूछताछ के लिए मारीशस जाएगी. टीम घोटाले में शामिल कई टेलीकॉम कंपनियों द्वारा मा‍रीश में इनवेस्‍ट किए गए पैसों की जांच करेगी. वेणुगोपाल ने बताया कि सीबीआई टीम 16 मई को मारीशस के लिए रवाना होगी.

सीबीआई की तरफ से बताया गया कि उसकी ओर से जल्‍द ही जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी जाएगी. जीएस सिंघवी और एके गांगुली की दो सदस्‍यीय पीठ ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वो अपनी जांच रिपोर्ट और पैसे के लेनदेन की रिपोर्ट 31 मई तक कोर्ट में पेश कर दे. कोर्ट अगली सुनवाई 6 जुलाई को करेगी. कोर्ट से सीबीआई को तेजी से जांच कार्रवाई पूरा करने का निर्देश दिया.

उल्‍लेखनीय है कि सहारा के न्‍यूज डाइरेक्‍टर उपेंद्र राय पर ईडी अधिकारी राजकेश्‍वर सिंह को 2जी मामले में मनमाफिक तरीके से रिपोर्ट बनाने के लिए 2 करोड़ रुपये घूस दिए जाने की पेशकश  किए जाने का आरोप है. इसके बाद राजकेश्‍वर सिंह ने प्रकरण की लिखित शिकायत अपने वरिष्‍ठ अधिकारियों से की थी, साथ ही वे कोर्ट भी चले गए.  तब कोर्ट ने सीबीआई को जांच करने के आदेश दिए थे.


AddThis