अब मीडिया फाउण्‍डेशन लड़ेगा उत्‍तराखण्‍ड के पत्रकारों की लड़ाई

E-mail Print PDF

उत्तराखण्ड के पत्रकार अब एकजुट होने लगे हैं। हाल में ही राज्य के दिग्गज पत्रकारों ने एक मंच पर आकर पत्रकार विरादरी की समस्याओं को मजबूती के साथ उठाने के लिए 'मीडिया फाउण्डेशन' नाम से एक फोरम का गठन किया है। राजधनी देहरादून स्थित एक पंचसितारा होटल में मीडिया फाउण्डेशन की नींव रखी गई। बैठक में उत्तराखण्ड के कई वरिष्ठ पत्रकार शामिल हुए। नवगठित मीडिया फाउण्डेशन के इस कार्यक्रम में टीवी चैनल्स, समाचार पत्रों, पत्रिकाओं तथा एजेन्सियों से जुड़े सभी वरिष्ठ पत्रकारों ने शिरकत की।

बैठक में सर्वसम्मति से एएनआई के उत्तराखण्ड प्रभारी आशीष गोयल फाउण्डेशन के अध्यक्ष तथा सहारा समय उत्तराखण्ड के ब्यूरो चीफ अवनीश प्रेमी महासचिव चुने गये। टीवी 100 चैनल के उत्तराखण्ड ब्यूरो प्रमुख शाहीन चौधरी को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए नवनिर्वाचित महासचिव अवनीश प्रेमी ने कहा कि लम्बे समय से उत्तराखण्ड में एक ऐसी पत्रकार यूनियन की जरूरत महसूस हो रही थी, जो पत्रकार बिरादरी से जुड़ी समस्याओं को उचित माध्यम से उठा सके। उन्होंने प्रेस क्लब खोले जाने का भी आश्वासन दिया।

बैठक में हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ अविकल थपलियाल, नवीन थलेड़ी, हेडलाइन टुडे न्यूज चैनल की प्रदेश संवाददाता श्वेता, विज़न 2020 राष्ट्रीय मासिक समाचार पत्रिका के सम्पादक एसएस तोमर, स्टार न्यूज के राज्य संवाददाता अतुल चौहान, इंडिया टीवी के हिमांशु कुशवाहा, साधना न्यूज चैनल के हेड संजय काऊ, जी न्यूज चैनल के सोनू सिंह तथा 'हिन्दुस्तान बोल रहा है' पत्रिका के संपादक जयपाल चौधरी समेत दर्जनों पत्रकार शामिल हुए।


AddThis