विनीत मित्तल की संपत्ति पर सहारा वालों ने जबरन कब्जा किया

E-mail Print PDF

: न्याय के लिए कोर्ट गए विनीत मित्तल : अदालत ने सहारा वालों के खिलाफ तुरंत आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए और जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा : सहारा के मीडिया मैनेजर मामले को दबाने में जुट गए : सहारा समूह से एक बड़ी खबर आ रही है. विनीत मित्तल को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से हटाए जाने के बाद ताजी सूचना है कि विनीत मित्तल को सहारा समूह के लोगों ने लखनऊ के सहारा शहर में बंधक बना लिया था और उनसे उनकी संपत्ति लिखवा ली थी.

इस बाबत विनीत मित्तल ने शिकायत कोर्ट में करते हुए न्याय की गुहार लगाई है. सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ के एसएसपी को तुरंत सहारा के वरिष्ठों के खिलाफ रिपोर्ट लिखे जाने के आदेश दिए और मामले की जांच कर तय समय में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए. सूत्रों के मुताबिक कोर्ट ने इस प्रकरण को आपराधिक करार दिया है. विनीत मित्तल की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि उनकी सारी संपत्ति सहारा के लोगों ने बंधक बनाकर जबरन लिखवा ली है. कोर्ट ने इसे गंभीर मामला बताते हुए हर हाल में दोषियों का पता लगाने का निर्देश दिया है.

उधर, कोर्ट के आदेश से घबराए सहारा के मीडिया मैनेजर हर अखबार और न्यूज चैनल के आफिस में फोन कर इस संकट की घड़ी में सहारा के साथ खड़े होने की अपील कर रहे हैं. चर्चा है कि सहारा समूह के वरिष्ठों ने विनीत मित्तल द्वारा संपत्ति इकट्ठा किए जाने को सहारा में रहते हुए और सहारा के सिस्टम का दुरुपयोग करने का नतीजा माना है और इसी कारण उनकी संपत्ति को जब्त करने का फैसला लिया. हालांकि ऐसा करना कानूनन गलत है पर सहारा में परंपरा है कि वहां जब किसी को हटाया जाता है तो उसे काफी बेइज्जत व परेशान कर दिया जाता है. विनीत मित्तल के अदालत जाने से यह माना जा रहा है कि सहारा के खिलाफ नया मोर्चा खुल गया है और अगर पुलिस ने निष्पक्ष तरीके से जांच कर रिपोर्ट दे दी तो सहारा के कई वरिष्ठों की गर्दन फंस सकती है.

इस प्रकरण के बारे में अगर आपको कोई और जानकारी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बाक्स के जरिए अपनी बात सभी से शेयर कर सकते हैं.


AddThis