जे डे हत्‍याकांड : सात शूटर गिरफ्तार, छोटा राजन पर शक

E-mail Print PDF

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने वरिष्ठ पत्रकार ज्योर्तिमय डे की हत्या के मामले में सात लोगों को हिरासत में लेते हुए इस हत्याकांड को सुलझाने का दावा किया है. गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्‍ध आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत ने सभी को चार जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया. इन सभी की गिरफ्तारी महाराष्‍ट्र के अलावा दूसरे प्रदेश से की गई है.

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक यह कॉन्ट्रैक्ट मर्डर है,  परन्‍तु इसके पीछे के उद्देश्य को अभी स्पष्ट करने से क्राइम ब्रांच ने इनकार किया है. सूत्रों की मानें तो छोटा राजन ने जे डे की हत्‍या करवाई है.  जिन सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है वे छोटा राजन के लिए काम कर रहे थे.  सूत्रों का कहना है कि आशंका छोटा राजन पर जाहिर की जा रही है, परन्‍तु पूरा सच जांच के बाद ही सामने आ पाएगा. सभी को छोटा राजन का शूटर बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि छोटा राजन का जेडे के साथ पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था. सूत्रों का कहना है कि हत्‍यारों को पता नहीं था कि जे डे पत्रकार हैं. सातों संदिग्‍ध आरोपियों की तीन अलग-अलग जगहों से हुई है. रामेश्‍वरम और मुंबई से तीन-तीन तथा शोलापुर से एक व्‍यक्ति को हिरासत में लिया गया है. महाराष्ट्र के गृह मंत्री आरआर पाटिल ने यह केस सुलझा लेने का एलान किया है. उन्होंने ये भी बताया कि हत्‍या की गुत्‍थी सुलझाने वाली पुलिस टीम को 10 लाख रुपये के ईनाम दिया जाएगा.

गौरतलब है कि मुंबई के अंग्रेजी के अखबार 'मिड डे'  के लिए काम करने वाले वरिष्‍ठ पत्रकार डे (56 वर्ष ) की 11 जून को उपनगर पवई में मोटरसाइकिल सवार चार हमलावरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. डे को बहुत पास से गोली मारी गई थी. तभी माना गया था कि इस हत्‍या को पेशेवर हत्‍यारों ने अंजाम दिया है. जेडे के शरीर में पांच गोलियां लगी थीं.

इस हत्‍या के बाद सनसनी फैल गई थी.  तेल माफिया, चंदन तस्‍कर से लेकर अंडवर्ल्‍ड तक पर हत्‍या कराने की आशंका जाहिर की गई. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया परन्‍तु पूछताछ के बाद उन्‍हें छोड़ दिया गया. इधर, पत्रकार तथा मुंबई हाई कोर्ट का भी दबाव पुलिस और क्राइम ब्रांच के ऊपर था. जिसके चलते क्राइम ब्रांच की टीम चारों तरफ हाथ पैर मार रही थी.


AddThis