एनके सिंह करेंगे शलभ के साथ हुई घटना की जांच

E-mail Print PDF

: बीईए ने विज्ञप्ति जारी कर लखनऊ में हुई घटना की निंदा की : लखनऊ में आईबीएन7 के पत्रकारों के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट एवं अभद्रता की घटना की घटना से बीईए काफी नाराज है. इस पूरे मामले की जांच ब्रॉडकास्‍ट एडिटर्स एसोसिएशन की एक टीम करेगी. चार सदस्‍यीय इस जांच टीम का नेतृत्‍व बीईए के महासचिव एवं वरिष्‍ठ पत्रकार एनके सिंह करेंगे.

यह टीम मंगलवार को लखनऊ पहुंचकर भुक्‍तभोगी पत्रकार, आरोपी पुलिस अधिकारियों तथा इस घटना को देखने वालों के बयान दर्ज करेगी. जांच टीम सरकार से भी इस मामले में रिपोर्ट मांगेगी तथा स्थिति स्‍पष्‍ट करने को कहेगी. जांच टीम 48 घंटों के भीतर अपनी रिपोर्ट दे देगी.  बीईए ने पत्रकारों के साथ आए दिन हो रही घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए सरकारों से मांग किया है कि मीडियाकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. गौरतलब है कि डा. सचान की हत्‍या से जुड़ी खबरों का खुलासा करने पर लखनऊ के एएसपी बीपी अशोक एवं सीओ अनूप कुमार ने आईबीएन7 के पत्रकारों से अभद्रता तथा मारपीट की थी तथा ब्‍यूरोचीफ शलभमणि त्रिपाठी के साथ बदतमीजी करते हुए उन्‍हें फर्जी मामले में फंसाने की धमकी दी थी.

पत्रकारों के विरोध करने पर सरकार ने दोनों आरोपी पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है, परन्‍तु पत्रकार इतने से ही संतुष्‍ट नहीं हैं. उनका कहना है कि इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए. पत्रकारों ने आए दिन देश के विभिन्‍न स्‍थानों में मीडियाकर्मियों के साथ हो रहे व्‍यवहार पर भी अपनी चिंता जताई है.


AddThis