रामदेव ने किया प्रभात खबर पर 15 लाख क्षतिपूर्ति का मुकदमा

E-mail Print PDF

पूर्वी चम्‍पारण के मोतिहारी जिले के रामदेव गिरी ने प्रभात खबर पर 15 लाख रुपये के क्षतिपूर्ति का दावा किया है. गिरी ने आरोप लगाया है कि प्रभात खबर ने साजिशन गलत विज्ञापन प्रकाशित कर उन्‍हें पंचायत चुनाव में पराजित कराने का काम किया है. कोर्ट ने प्रधान संपादक एवं स्‍थानीय संपादक समेत आठ लोगों को सम्‍मन जारी किया है.

रामदेव गिरी ने कोर्ट में दायर किए गए मुकदमे में आरोप लगाया है वे पूर्वी चम्‍पारण के 29 नम्‍बर पीपरा कोठी सीट से जिला परिषद  सदस्‍य पद के उम्‍मीदवार थे. उनका चुनाव चिन्‍ह टेबुल था, उनके विजयी होने की पूरी सम्‍भावना थी परन्‍तु प्रभात खबर ने अपने 8 मई के अंक में एक विज्ञापन प्रकाशित किया, जिसमें टेबुल की जगह स्‍टूल चुनाव चिन्‍ह छपा था. जिसमें लिखा गया था कि क्रम संख्‍या 14 पर रामदेव गिरी को टेबुल पर मत देकर विजयी बनाइए. वहां चित्र स्‍टूल का छपा हुआ था. जिसके चलते उनके वोट स्‍टूल वाले उम्‍मीदवार को पड़ गए जिसके चलते उनको दूसरे स्‍थान पर रहना पड़ा.

कोर्ट ने रामदेव के मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रभात खबर के प्रधान संपादक हरिवंश, स्‍थानीय संपादक स्‍वयं प्रकाश, प्रकाश एवं मुद्रक एसएन पाठक, विज्ञापन प्रबंधक एवं स्‍थानीय कार्यालय प्रभारी राकेश समेत कुछ आठ लोगों को सम्‍मन जारी किया है तथा कोर्ट में अपना पक्ष रखने को कहा है.


AddThis