आर्यन टीवी के मालिक के कई ठिकानों पर इनकम टैक्‍स का रेड

E-mail Print PDF

: टीम ने बिल्‍डर के खाते और लाकर सील किए : आर्यन टीवी के मालिक, एमडी अनिल कुमार के पाटलिपुत्रा बिल्‍डर्स प्राइवेट लिमिटेड के कई ठिकानों पर कल इनकम टैक्‍स की टीम ने छापा मारा. सुबह साढ़े नौ बजे आईटी टीम ने बिल्‍डर्स के महाराजा काम्‍पलेक्‍स, एग्‍जीविशन रोड और आरके भट्टाचार्य रोड के ठिकानों पर छापा मारा. टीम ने चैनल में घुसने का प्रयास किया परन्‍तु पत्रकारों के विरोध के चलते उन्‍हें रुकना पड़ा.

आईटी की जांच की कार्रवाई अब भी जारी है. बताया जा रहा है कि टीम को सूचना मिली थी कि बिल्‍डर अनिल कुमार ने लाखों रुपये आयकर की चोरी की है. जिसके बाद टीम एक साथ उसके सभी ठिकानों पर छापा मारा. उनके सभी बैंक खाते और लाकर्स आईटी टीम ने सील कर दिए हैं. अनिल कुमार के रियल एस्‍टेट के अलावा दवा का कारोबार भी है. टीम सभी कागजातों की जाचं कर रही है.

बताया जा रहा है कि आईटी टीम आर्यन चैनल में भी जांच के लिए घुसने की कोशिश की परन्‍तु वहां मौजूद पत्रकारों के विरोध तथा नियम कानून की बात करने के बाद टीम ने वहां से वापस लौटने का फैसला किया, जबकि उसी बिल्डिंग में दूसरे कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है. खबर है कि आईटी टीम के हाथ कई महत्‍वपूर्ण कागजात लगे हैं. सभी कागजातों को खंगाला जा रहा है. चल अचल संपत्ति के तमाम दस्‍तावेज इनकम टैक्‍स टीम के हाथ लगे हैं.


AddThis