बीरबल शर्मा बने मंडी प्रेस क्‍लब के अध्‍यक्ष, समीर कश्‍यप महासचिव

E-mail Print PDF

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के मंडी प्रेस क्लब का चुनाव संपन्न हो गया। इस चुनाव को लेकर आखिरी समय तक आपसी समझ बनाने के प्रयास होते रहे फिर भी हालात ऐसे बने कि प्रधान पद और कोषाध्यक्ष पद के लिए सहमति होने के बावजूद मतदान करवाना पड़ा। आखिरी पलों में हुई तनातनी में अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों अजय कुमार और रूप उपाध्याय सहित कुछ लोगों ने प्रेस क्लब की प्राथमिक सदस्यता सदस्यता से त्यागपत्र तक दे दिया।

इसके बाद प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद पर सबकी सहमति से बीरबल शर्मा को चुना गया और रणबीर ठाकुर को उपाध्‍यक्ष बनाया गया। दोनों हमीरपुर जिला से संबंध रखते हैं। बीरबल शर्मा बेशक आखिर में सबकी सहमी से अध्यक्ष बने हों लेकिन रूप उपाध्याय जैसे मजबूत उम्मीदवार के चलते आखिर तक उनकी सांसें अटकी रहीं और आखिर दो दिन वह डिनर डिप्लोमेसी के सहारे अपने लिए वोट मांगते रहे। समय पर चुनाव न करवा पाने के आरोपों में घिरी पिछली कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की फिर से चुनाव लडऩे की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया,  लेकिन फोटोग्राफर से पत्रकार की भूमिका में आने वाले जतिंद्र कुमार,  जो पिछली कार्यकारिणी में सहसचिव थे, इस बार फिर से बतौर कोषाध्यक्ष कार्यकारिणी में जगह पाने में कामयाब रहे।

महासचिव पद पर इस बार एडवोकेट समीर कश्यप के रूप में एक जाना परखा महासचिव मिला है। जिला बार एसोशिएशन में बतौर महासचिव अपनी शानदार पारी खेलने वाले समीर कश्यप को महासचिव बनाने में आम सहमति रही। चुनाव में यह भी कम रोचक नहीं रहा कि महिला अधिकारों की बात करने वाले पत्रकारों ने कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रही एकमात्र महिला पत्रकार को कार्यकारिणी में स्थान देने को अपनी शान के खिलाफ समझा। सारे चुनाव पर मानों प्रदेश की सत्तासीन सरकार की नजर थी। यही कारण है कि सीएम का दूत कहा जाने वाला मंडी का एक युवा भाजपा नेता पत्रकारों के इस चुनाव की मॉनीटरिंग करता रहा।


AddThis