मीडियाकर्मियों पर गोलियां चलाने वाला ठेकेदार गिरफ्तार

E-mail Print PDF

दैनिक जागरण के फोटो जर्नलिस्ट रणधीर बॉबी एवं सीएनईबी के कैमरामैन गुरदास सिंह पर कातिलाना हमला करने वाले ठेकेदार अमरजीत सिंह हैप्पी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पर काफी दबाव था. हैप्‍पी की गिरफ्तारी एवं ब्‍लैक लिस्‍टेड किए जाने को लेकर पत्रकार आंदोलनरत थे.

पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी तथा क्राइम इंवेस्टीगेशन एजेंसी (सीआइए) के आफिसर आरोपी हैप्‍पी से पूछताछ कर रहे हैं. अभी हैप्‍पी की रिवाल्‍वर पुलिस को नहीं मिल पाई है.  जिले के एसएसपी डा. सुखचैन सिंह गिल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वारदात में प्रयुक्त रिवाल्वर की बरामदगी के सिलसिले में भी आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जल्द ही उसके बाकी के साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इससे पहले दिन में जिले के डिप्टी कमिश्नर (डीसी ) कमल किशोर यादव ने बताया कि पत्रकारों पर कातिलाना हमला करने वाले ठेकेदार अमरजीत सिंह हैप्पी को ब्लैक लिस्ट करने की फाइल उच्च अधिकारियों के पास चंडीगढ़ पहुंच चुकी है. डीसी ने लगभग सफाई देते हुए कहा कि जैसे ही उन्हें पत्रकारों की मांग का पता चला, उन्होंने सबसे पहले ठेकेदार पर कार्रवाई वाली फाइल तैयार कर वरिष्ठ अफसरों को भेज दी.

गौरतलब है कि बठिंडा में जमीन अधिग्रहण का कवरेज करते समय पुलिस के सामने ठेकेदार हैप्‍पी ने मीडियाकर्मियों को लक्ष्‍य करके गोलियां चलाई थीं. गनीमत रही कि गोली किसी मीडियाकर्मी को नहीं लगी. इसके बावजूद उसके गुंडों ने रणधीर बॉबी और गुरदास सिंह को मारपीट कर घायल कर दिया था. इसके बाद से ही बठिंडा और पूरे पंजाब के पत्रकार आरोपी ठेकेदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलनरत थे.


AddThis