रामलीला मैदान में ओमपुरी ने बरखा दत्‍त पर साधा निशाना

E-mail Print PDF

नई दिल्ली। देश भर में अन्ना हजारे की आंधी चल रही है। इससे बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। कई फिल्मी कलाकार रामलीला मैदान आकर अन्ना के जनलोकपाल के प्रति अपना समर्थन जता चुके हैं। बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार ओमपुरी भी शुक्रवार को रामलीला मैदान पहुंचे और अन्ना के समर्थन में जमकर हुंकार भरी। राजनेताओं को उन्होंने खूब भला-बुरा कहा।

मंच से उनको इतना जोश आ गया कि उन्होंने मीडिया जगत की एक बड़ी हस्ती पर सीधे-सीधे टिप्पणी कर डाली। यह हस्ती भी कोई ऐसी वैसी नहीं हैं, बल्कि एनडीटीवी की मैनेजिंग एडिटर बरखा दत्त हैं। चुटकी लेते हुए ओमपुरी बोले कि कहां हैं बरखा दत्त। सुना है कि कनाडा के वैंक्यूर चली गई हैं और एक जैपनिज से शादी भी कर ली है। वहां रेस्टोरेंट भी खोल लिया है। ओमपुरी अभी कुछ और बोलना ही चाह रहे थे कि तभी अन्ना की कोर टीम के एक सदस्य ने उनसे माइक लेकर कहा कि यह अन्ना का मंच है, इसलिए यहां से इस प्रकार की बातें नहीं होनी चाहिए।

ओमपुरी ने अपना बरखा पुराण बंद कर दिया, लेकिन अन्ना के मंच से बरखा दत्त के बारे में इस प्रकार की टिप्पणी सुन वहां मौजूद मीडिया जगत और अन्ना समर्थक भौचक्के रह गए। पूरा देश बरखा दत्त को एक बहादुर पत्रकार के तौर पर जानता है, जो कारगिल की पहाड़ियों में बम-गोलों और गोलियों की बौछारों के बीच जाकर अपनी निडर पत्रकारिता का सुबूत दे चुकी हैं। युवा लड़कियां टेलीविजन पर उन्हें देखकर पत्रकार बनने का सपना पालती है। ऐसे में बरखा दत्त के बारे में इस प्रकार की बातें मंच पर सुनकर हैरान होना लाजिमी था। हालांकि नीरा राडिया प्रकरण में नाम आने के बाद बरखा दत्ता को खूब शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी और शायद ओमपुरी उसी संदर्भ में मंच से बरखा दत्त पर टिप्पणी कर रहे थे।

स्टूडियो में बैठी सुन रही थी बरखा दत्त : शुक्रवार शाम जब ओमपुरी मंच से भाषण दे रहे थे, तभी बरखा दत्त एनडीटीवी चैनल के स्टूडियो में बैठी थी। वे बड़े चाव से उनका भाषण सुन चर्चा कर रही थी। लेकिन अचानक ही जब ओमपुरी के मुख से अपना नाम सुना तो वे भी हक्का-बक्का रह गई। स्टूडियो से तुरंत ओमपुरी का भाषण कट कर दिया गया और फिर बरखा दत्त विशेषज्ञ के साथ वार्तालाप में जुट गई। उन्हें भी समझ में नहीं आया कि ओमपुरी ने उनका नाम क्यों लिया। यह बात उन्होंने तुरंत ही स्टूडियो में भी कही।

न्यूज 24 ने बार-बार दिखाई टिप्पणी : बरखा दत्त के बारे में ओमपुरी की टिप्पणी बाकी किसी टीवी न्यूज चैनल ने तो कुछ खास नहीं दिखाई लेकिन न्यूज 24 चैनल ने इसे बार-बार दिखाया, हालांकि बरखा दत्त का नाम आने पर वहां कट लगा दिया जाता। ताकि कोई दर्शक यह न समझ पाएं कि ओमपुरी किसके बारे में टिप्पणी कर रहे हैं।

लेखक दीपक खोखर रोहतक में आकाशवाणी के जिला संवाददाता हैं. उनसे संपर्क मोबाइल नम्‍बर 09991680040 के जरिए किया जा सकता है.


AddThis