भंवरी के पति का आरोप- कैबिनेट मंत्री करता था मेरी पत्नी को बार-बार फोन

E-mail Print PDF

भंवरी देवी: राजस्थान पुलिस भंवरी देवी का शव जमीन से चुपचाप निकलवा कर ले गई? : राजस्थान के जोधुपर जिले के जालीवाड़ा, उप स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्जीलियरी नर्स एंड मिडवाइफ (एएनएम) भंवरी देवी के कारण राजस्थान की राजनीति सरगर्म है. एएनएम भंवरी देवी ने कई स्थानीय धार्मिक वीडियोज में अभिनय भी किया है.

उसका जोधुपर में एक शानदार घर है. भंवरी देवी तीन बच्चों की मां है. कार से चलती है और उसने एक ड्राइवर भी रखा हुआ है. चर्चा है कि भंवरी के पास एक ऐसी विस्फोटक सीडी है, जो एक मंत्री के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है. ये मंत्री महोदय हैं राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा. एएनएम भंवरी देवी लापता है और उसके अपहरण के बाद उसकी हत्या किए जाने की आशंका है. भंवरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पति अमरचंद ने पांच सितंबर को दर्ज कराई थी. पुलिस के मुताबिक इस मामले में हिरासत में लिए गए लोगों ने बताया कि भंवरी देवी का अपहरण कर उसे झांसी ले जाया गया था.

एएनएम भंवरी देवी की कॉल डिटेल के आधार पर सीकर, चुरू व कुछ स्थानीय युवकों को हिरासत में लिया गया है. सीकर के एक युवक ने 90 हजार रुपये की सुपारी लेकर एएनएम की झांसी में हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी है, लेकिन उसे यह जिम्मा किसने दिया तथा कौन-कौन व्यक्ति इसमें शामिल हैं, इसका खुलासा नहीं हो सका. ऐसी आशंकाए जताई जा रही है कि राजस्थान की पुलिस टीम गुपचुप ढंग से शव जमीन से निकलवा कर ले गयी, और उसने स्थानीय पुलिस को खबर तक नहीं दी.

भंवरी के पति अमरचंद नट का कहना है कि उसकी पत्नी की लंबे समय से कांग्रेस के बड़े नेताओं से जान-पहचान है. उसने मदेरणा के साथ संबंधों पर एतराज जताया तो मंत्री ने उसे शराबी कह कर फटकार दिया. भंवरी के पति अमरचंद नट का आरोप पीएचईडी और जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा पर है. अमरचंद के मुताबिक उसने मंत्री को बार-बार मना कि वह उसकी पत्‍‌नी को फोन न किया करें, लेकिन हर बार मंत्री कह दिया करते थे कि फोन भंवरी ने किया था.

पुलिस के अनुसार तिलवासनी निवासी सोहनलाल विश्नोई के बुलाने पर बोरूंदा से बिलाड़ा पहुंचने के बाद एएनएम भंवरी देवी का अपहरण किया गया. जिस कार से उसे उप्र ले जाए जाने की बात है, उसका पता नहीं चल सका है. एक सितंबर से लापता भंवरी देवी के बारे में कहा जा रहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार के एक मंत्री और एक विधायक के साथ आपत्तिजनक हालत में उसकी सीडी बनी हुई है. एक हफ्ते पहले जोधपुर गए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीडी के बाबत पूछे जाने पर कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन भंवरी देवी के पति ने सीधे तौर पर एक मंत्री का नाम लिया है.


AddThis