सेटवैल मीडिया ने लांच किया एजुकेशन पोर्टल

E-mail Print PDF

विज़न 2020 राष्ट्रीय मासिक हिन्दी पत्रिका की सफलता के बाद सेटवैल मीडिया प्रा. लि. ने अब पोर्टल की दुनिया में कदम रख दिया है। यह पोर्टल शिक्षा जगत से संबंधित है, जिसमें तमाम जानकारियां उपलब्‍ध कराई गई है। उच्च श्रेणी के प्रतिष्ठित, अग्रणी, विश्वसनीय स्कूल कॉलेजों, इंजीनियरिंग कॉलेजों, मेडिकल कॉलेजों तथा मैनेजमेंट के स्थापित शिक्षण संस्थानों की संपूर्ण जानकारियों के अतिरिक्‍त छात्रों को सुझाव/मार्गदर्शन के लिए भी एक्सपर्टस की सेवाएं उपलब्ध है।

इससे छात्रा-छात्राओं को सही कॅरियर चुनने तथा भविष्य सुधारने में सहायता मिलेगी और वे तमाम तरह की कठिनाई और परेशानियों  से बचेंगे। इस पोर्टल का मकसद है देश के युवा, भविष्य को उचित सलाह देना और राष्ट्र निर्माण के लिए तैयार करना। इसी मिशन को लेकर सेटवैल मीडिया प्रा. लि. के डायरेक्टर एसएस तोमर ने इस ओर कदम बढ़ाया है। उनका कहना है कि आजकल देश में फर्जी कॉलेजों/संस्थानों की कमी नहीं है जो देश के छात्रा-छात्राओं को गुमराह करते हैं।

उन्‍होंने कहा कि छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जाता है। उत्साही छात्रा-छात्राएं लाखों रूपये देकर एडमिशन ले लेते है, लेकिन बाद में पता चलता है कि संस्थान में न तो कोई व्यवस्था है और न ही मान्यता। सच्चाई का पता चलने पर छात्रा-छात्राओं व अभिभावक स्‍वयं को ठगा महसूस करते हैं तथा न्याय पाने के लिए इधर-उधर मारे-मारे फिरते हैं।

इस पॉर्टल पर प्रत्येक कॉलेज/संस्थान की पूर्ण जानकारी मसलन मान्यता, संबद्धता, प्लेसमेंट, फैकल्टी, लैब व लाइब्रेरी इत्यादि के सम्बन्ध में पूरी जानकारी मौजूद होगी। पोर्टल को और बेहतर बनाने के लिए लगातार आईटी. एक्सपर्ट प्रयत्नशील हैं तथा इसे और बेहतर बनाने की ओर अग्रसर हैं। इसी के साथ अलग-अलग विषयों पर दो पोर्टल और दो राष्ट्रीय पत्रिकाओं की तैयारी भी चल रही है। कुछ ही समय में विज़न 2020 की तरह उन्हें भी लांच कर दिया जायेगा। पोर्टल के बारे में अध्कि जानकारी के लिए लॉग ऑन कर सकते हैं: http://www.bestshiksha.com.  प्रेस विज्ञप्ति


AddThis