गुवाहाटी प्रेस क्‍लब में कहीं भी बैठकर भेजिए अपनी स्‍टोरी

E-mail Print PDF

गुवाहाटी प्रेस क्लब अब हाईटेक हो गया है। जावा इंटरनेट सर्विस प्राइवेट लि.ने प्रेस क्लब को इंटरनेट से लैस कर दिया है। कंपनी की ओर से पत्रकारों के लिए नि:शुल्क इंटरनेट सेवा (वाईफाई) की व्यवस्था की गई है। अब प्रेस क्लब के सदस्य क्‍लब परिसर में कहीं भी बैठ कर अपनी स्टोरी भेजने के साथ इंटरनेट सर्च कर सकेंगे।

आज सुबह इस सेवा का विधिवत उदघाटन किया गया। इंटरनेट सेवा कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ॠषिकेश कलिता तथा गुवाहाटी प्रेस क्लब के सचिव नव ठकुरिया ने इस सेवा का विधिवत उद्‌घाटन किया। श्री ठकुरिया ने इस सेवा के लिए इंटरनेट कंपनी के अधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यदि पत्रकारिता का काम लोकतंत्र की रक्षा करना है तो पत्रकारों जो कई मायने में सामाजिक स्तर पर हासिए पर हैं, उनकी सहायता करना भी लोकतंत्र की रक्षा के लिए किया गया एक कदम है।

उन्होंने कहा कि आज पत्रकारों की आर्थिक हालात काफी खराब स्थिति में है और अनेकों पत्रकार और फोटोग्राफर ऐसे हैं जो इंटरनेट पर प्रति माह एक हजार रुपए खर्च नहीं कर सकते। ऐसे पत्रकारों के लिए यह सेवा बड़ा ही मददगार साबित होगा। श्री ठाकुरिया ने कहा कि प्रेस क्लब की ओर से उनका व्यक्तिगत प्रयास रहता है कि पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए समय-समय पर चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया जाए और पिछले कुछ वर्षों में इस तरह के शिविरों से लोगों को लाभ पहुंचा है। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार डीएन सिंह,  नीरज कुमार झा व रामेश्वर शर्मा सहित कई जानेमाने पत्रकार व साहित्यकर्मी मौजूद थे।


AddThis