समाचार पोर्टल न्यूजएक्सप्रेस डॉट इन ऑनलाइन

E-mail Print PDF

इंटरनेट पर पहले की अपेक्षा अब हिंदी का वर्चस्व और दमदार हुआ है. ऐसी स्थिति में इंटरनेट पर हिंदी को समाचार पाठकों की संख्या भी बढ़ी है. इन्हीं तथ्यों को देखते हुए दिल्ली आधारित सर्विस सेक्टर की नवगठित कंपनी मीडियाएक्सप्रेस एंड कम्युनिकेशनंस पिछले दिनों हिंदी में कई वेबसाइटें लांच करने की घोषणा की थी. उसी कड़ी में उसकी पहली वेबसाइट न्यूजएक्सप्रेस डॉट इन (http://newsxpress.in), जो कि समाचार पोर्टल है, आनलाइन हो गया है.

पिछले तेरह वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहे और मीडियाएक्सप्रेस एंड कंम्युनिकेशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीराजेश ने बताया कि हाल के दिनों में एक बहुत बड़ा हिंदी का पाठक वर्ग इंटरनेट पर तैयार हुआ है, जो हिंदी भाषा के लिए और इससे जुड़े वेबपोर्टलों को लिए शुभ समाचार है. उन्होंने बताया कि इन सबके बावजूद अभी तक बहुत ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें स्तरीय सामग्री हिंदी में इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है. इस कमी को पूरा करने में योगदान देने के उद्देश्य से मीडियाएक्सप्रेस एंड कंम्युनिकेशंस इस साल के अंत तक स्वास्थ्य, फैशन, बच्चों के लिए तथा महिलाओं पर केंद्रीत पोर्टल लांच करेगी. साथ ही कंपनी वेब साल्यूशंस, पब्लिकेशंस के क्षेत्र में भी प्रवेश करेगी. सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है. कंपनी के पब्लिकेशंस विंग के तहत साल के अंत तक साहित्यिक व शोध प्रबंध जैसी पुस्तकों का प्रकाशन शुरू हो जाएगा.

श्रीराजेश ने कहा कि समाचार पोर्टल न्यूजएक्सप्रेस डॉट इन  पर हम बाजारवाद को हावी नहीं होने देंगे. पाठकों को उनकी रुचि, भावनाओं का ख्याल रखते हुए पत्रकारिता धर्म का पालन किया जाएगा और समाचारों की प्रस्तुति निष्पक्षता के साथ की जाएगी. उन्होंने लेखकों और पत्रकारों से लेखकीय सहयोग देने का आग्रह भी किया है. यह पोर्टल किसी खास राजनीतिक विचार से बंधा नहीं है और सबके लिए यह खुला मंच है. न्यूजएक्सप्रेस डॉट इन से This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it ईमेल पर संपर्क किया जा सकता है. प्रेस रिलीज


AddThis