गोडसे पर बनेगी फिल्‍म, चार महीने में शूटिंग होगी पूरी

E-mail Print PDF

मुंबई। नथूराम गोडसे के जीवन के सच को सामने लाने की कोशिश में उन पर एक फिल्म बनाने की तैयारियां पूरी हो गई है। ब्रह्मर्षि फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली फिल्म 'गोडसे'  से प्रोड्यूसर के रूप में डॉ. संतोष राय भी फिल्म निर्माण की शुरुआत कर रहे हैं। 'गोडसे' की कथा, पटकथा, और डायलॉग जाने माने कथाकार सुनील प्रभाकर ने लिखे हैं। डॉ. संतोष राय के मुताबिक 'गोडसे'  में नथूराम गोडसे की असल जीवनी का चित्रण होगा।

'गोडसे'  पर इस फिल्म के निर्माण की घोषणा करते हुए में फिल्म के निर्माता डॉ. संतोष राय ने बताया कि नथूराम गोडसे के जीवन के वास्तविक सच और अनछूए पहलूओं को पेश किया जाएगा। गोडसे को फांसी पर चढ़ाए जाने के दिन से ही इस फिल्म की शुरुआत हो रही है। डॉ. राय के मुताबिक 'गोडसे'  के निर्माण के लिए पिछले तीन साल से चल रही तैयारियों को अब अंतिम रूप दे दिया गया है। कथाकार सुनील प्रभाकर ने बताया कि चार साल से वे इस विषय पर काम कर रहे हैं। निर्माता डॉ. संतोष राय का कहना है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोग गांधी की हत्या के अलावा भी गोडसे के जीवन को पहलुओं को जानेंगे।

डॉ. संतोष राय का कहना है कि गांधी की हत्या तो गोडसे के जीवन में आखिरी बात थी, उसके अलावा भी गोडसे ने बहुत लंबा जीवन जिया, वही इस फिल्म में दिखाया जाएगा। अगले कुछ ही दिनों में फिल्म की स्टार कास्ट सहित निर्देशक और संगीतकार की भी घोषणा कर दी जाएगी। यह फिल्म चार महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। 'गोडसे'  फिल्म में नथूराम गोडसे के जीवन के बारे में सारी बातों को पूरी सच्चाई के साथ देश के समक्ष पेश किया जाएगा।


AddThis